कथित पत्रकारों की PIB ,DIP कार्ड की जांच हो,बिहार बालिका गृह के आरोपी की PIB पत्रकार मान्यता रद्द की गई I       ये क्या हो रहा है सी पी साब....sho घूस लेते पकड़ा I      12 वर्ष से कम उम्र की बच्ची से रेप के अपराध में मृत्यु दंड की सजा,लोकसभा में बिल पास I       सेफमा कानून के तहत भगोड़े दाऊद की नौ संपत्तियों की नीलामी की जायेगी            16 नेपाली लड़कियों को दिल्ली महिला आयोग ने बचाया I      जिला पुलिस उपायुक्त बिल्डिंग से गिरा प्लास्टर, रेनोवेशन के नाम पर भ्र्ष्टाचार I       पत्रकार बन कर कारोबारी से हर माह करते थे लाखों की वसूली       प्रेमिका को सोने की चेन देने के लिए शुरू की स्नैचिंग       IAS अधिकारी फाइले रोकते है , काम नहीं करते, सीएम केजरीवाल      सशस्त्र बलों के लिए गोला बारूद की कोई कमी नहीं है-सुभाष भामरे      आधार लिंक 31 दिसंबर तक बैंक खाते से नहीं कराया तो हो सकता है खाता बंद       चोर ने पकड़े जाने के डर से पांचवी मंजिल से कूद कर अपनी गवाई जान      आरुषि हत्याकाण्ड में तलवार दंपती बरी      लक्ष्मी नगर V 3 S माल के सामने अवैध रिक्शो टेम्पुओं,ग्रामीण सेवा ई रिक्शा से ट्रैफिक जाम       शिकार के मामलों में सलमान ख़ान बरी      ओलंपिक में देश के लिए पदक लाएँ-सुशील       आम आदमी पार्टी पर सनसनीखेज खुलासा ऑपरेशन AAP आप मंत्री सहित तीन विधायको ने की चुनाव आयोग से धोखाधड़ी      रामदेव बाबा की 450 कम्पनिया TV चैनल पर राज कर रही हैं      कड़कड़डूमा कोर्ट का काण्ड पुलिस की लापरवाही है क्या      
 
 
(02/09/2015) खेल भावना से आती है टीम स्प्रिट : चेयरमैन
नोएडा। सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में तीन दिवसीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्घाटन नोएडा, गे्रनो व यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन रमारमण ने किया। इस मौके पर उनके साथ जिलाधिकारी एनपी सिंह भी मौजूद थे। खिलाडिय़ों से बातचीत करते हुए रमारमण ने कहा कि खेल सिखाते हैं कि किस तरह से लोग टीम वर्क करें। यदि टीम वर्क की भावना होगी तो किसी भी क्षेत्र में लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। तीन दिवसीए टूर्नामेंट प्रतियोगित में नोएडा के सभी स्कूलों ने भाग लिया है। इसमें 5वीं क्लास से लेकर 12वीं क्लास तक के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। टूर्नामेंट प्रतियोगित की शुरूआत हो चुकी है। इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट प्रीति जयसवाल भी मौजूद थीं इस टूर्नामेंट प्रतियोगिता में विजेता टीम का नाम बुधवार को घोषित किया जाएगा।
 
(24/08/2015) कबड्डी मुकाबले में होगा \'ऑन द स्पॉट\' रजिस्ट्रेशन
नोएडा। जिला कबड्डी एसोसिएशन ने 29 अगस्त से शुरू हो रही कबड्डी प्रतियोगिता में ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा। जिला कबड्डी चैंपियनशिप 29 अगस्त से शुरू होगी। दो दिवसीय प्रतियोगिता में महिला और पुरुष वर्ग में ओपन मुकाबले आयोजित किए जाएंगे। दुजाना गांव स्थित मिनी स्टेडियम में चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में उम्र सीमा नहीं रखी गई है। महिला और पुरुष के वर्ग में 30 अगस्त तक ओपन मुकाबले होंगे। चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए पहले से भी रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।
 
(10/06/2015) बांग्लादेश : भारत की दमदार शुरुआत बारिश की खलल
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ शुरू हुए एकमात्र टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। विराट कोहली पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर नई पारी का आगाज कर रहे हैं और वह चाहेंगे कि इस पारी का आगाज जीत के साथ हो। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में पहले बैटिंग करते हुए 23.3 ओवर में 107 रन बना लिए थे तभी बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। मुरली विजय और शिखर धवन क्रीज पर हैं। धवन 74 और मुरली 33 रन बनाकर खेल रहे हैं। यह मैच ढाका के फातुल्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।
 
(02/06/2015) बांग्लादेश दौरा रवि शास्त्री बने अंतरिम कोच
नई दिल्ली। बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का अंतरिम कोच टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री को चुना गया जबकि बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी संजय बांगड़ को सौंपी गई है। भरत अरुण टीम के गेंदबाजी कोच बने रहेंगे। इस दौरे पर टीम के साथ कोई डायरेक्टर नहीं होगा।
 
(20/05/2015) टीम इंडिया से चार की \'विदाई हो सकती है
नई दिल्ली। अगले महीने बांग्लादेश में होने वाली क्रिकेट सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन मुंबई में होगा। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि टीम इंडिया से बाहर चल रहे टीम इंडिया के चार दिग्गजों को सम्मानजनक विदाई देने के लिए क्या चयनकर्ता उन्हें मौका देंगे। अगर इन चारों को मौका दिया जाता है तो चयनकर्ताओं को उनके लिए टीम के सीनियर खिलाडिय़ों को आराम देना पड़ सकता है। लंबे समय से टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और जहीर खान बाहर चल रहे हैं।
 
(08/05/2015) टेस्ट मैचों की चेतन चौहान ने की वकालत
गाजियाबाद। भारत के पूर्व ओपनर, सांसद और बोर्ड ऑफ वेटरन क्रिकेट इन इंडिया के प्रेजिडेंट चेतन चौहान ने कहा कि टेस्ट मैच ही असली क्रिकेट है और उसका महत्व कभी कम नहीं हो सकता। टी-20 व वनडे के दौर के चलते टेस्ट मैच की लोकप्रियता पर कुछ असर अवश्य पड़ा है, लेकिन हर खिलाड़ी का आज भी यही सपना होता है कि वह देश की ओर से टेस्ट मैच खेले। चेतन चौहान बोर्ड ऑफ वेटरन क्रिकेट इन इंडिया की ओर से वीवीआईपी ग्राउंड में आयोजित ऑल इंडिया जोनल क्रिकेट चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में भाग लेने आए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि इन दिनों टेस्ट मैच भी काफी रोचक हो रहे हैं और उनमें भी रनों की बरसात हो रही है। पहले एक दिन में दो सौ-सवा दो सौ रन ही बन पाते थे, जबकि आजकर एक दिन में साढ़े तीन सौ रन तक बन जाते हैं।
 
(25/03/2015) सेमीफाइनल को लेकर भारतीयों में जोश
सिडनी। टीम इंडिया कल सिडनी में सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी। इसको लेकर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में काफी जोश है। लोगों ने दफ्तरों से छुट्टी ले ली है।
 
(19/03/2015) वल्र्डकप : मजबूत स्थिति में भारत
मेलबर्न। आईसीसी क्रिकेट वल्र्ड कप के दूसरे क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही लेकिन 17 वें ओवर से उसकी हालत खराब होने लगी। लेकिन इसके बाद सुरेश रैना ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाल लिया। खबर लिख्ेा जाने तक भारत ने पांच विकेट खोकर 294 रन चुके थे।
 
(14/03/2015) राजकीय स्नात्तकोतर महाविद्यालय में वार्षिक क्रीड़ा समारोह का आयोजन
नोएडा। सेक्टर-39 स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के परिसर में वार्षिक क्रीड़ा समारोह का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन राजकीय महाविद्यालय भबाना अलीगढ़ के पूर्व प्राचार्य अशोक कुमार शर्मा ने किया।
 
(03/03/2015) नेशनल बैंच प्रेस पावर लिफ्टिंग में आशीष ने जीता कांस्य
दादरी। हरियाणा के बादशाहरपुर गुडगांव में आयोजित नेशनल बैंच प्रेस पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में आशीष राजपूत ने 67.5 किग्राभार जूनियर भार वर्ग में 120 किग्रा वजन उठाकर कांस्य पदक जीता। ज्ञात हो कि आशीष राजपूत नोएडा कालेज ऑफ फिजिकल एजूकेशन धूममानिकपुर, दादरी के बीपीएड के छात्र हैं।
 
(18/11/2014)  वर्ल्ड के नंबर 2 बैट्समैन बने विराट, पर अब भी हैं क्रिकेट \''DON\'' से बहुत पीछे
खेल डेस्क. हर ओर इन दिनों विराट कोहली की बैटिंग का चर्चा है। उन्हें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर द्वारा बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का अगला दावेदार माना जा रहा है। श्रीलंका के खिलाफ रांची में नाबाद 139 रन की पारी खेलकर वे वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे पायदान पर आ गए। कुल 138 पारियों में वे 21 सेंचुरी और 33 हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं।
 
(18/11/2014) वीडियो गेम खेल रहा था \''पिट\'' चुका खिलाड़ी, अचानक मिली \''फाइनल\'' में एंट्री
लंदन. साल के अंतिम टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में एक ड्रामा देखने को मिला। मैच से ठीक पहले फाइनलिस्ट और पूर्व नंबर 1 प्लेयर रॉजर फेडरर ने खेलने से इनकार कर दिया। ओ2 अरीना में मैच देखने आए दर्शक बेसब्री से मुकाबले का इंतजार कर रहे थे। सेमीफाइनल में हारे सभी दिग्गज स्वदेश लौट गए थे।
 
(18/11/2014) जब मास्टर ब्लास्टर सचिन पर भड़के थे बाला साहब ठाकरे, दे दी थी चेतावनी
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार के एक सवाल के जवाब में सचिन ने कहा था कि मुंबई सभी भारतीयों की है। बस फिर क्या था, सचिन की यह बात जब पूर्व शिवसेना प्रमुख बालासाहब के पास पहुंची तो वे आगबगुला हो गए। उन्होंने सचिन का विरोध किया और कहा कि सचिन एक क्रिकेटर हैं, उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए। इसके बाद जब सचिन को राज्यसभा का सांसद बनाया गया तब भी बाला साहब ने सचिन को चेताया, \''कभी राजनीति की पिच पर मत खेलना। तुम एक खिलाड़ी हो।\''
 
(18/11/2014) रैकेट भांजने से पहले \''पंच\'' मारती थीं साइना, जीत चुकी हैं कराटे का खिताब
खेल डेस्क. बैडमिंटन में ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल, कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड और भी कई इंटरनेशनल खिताब। जी हां सही पहचाना, बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की बात हो रही है। आज उन्हें बैडमिंटन खेल से जाना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं साइना नेहवाल कराटे चैम्पियन भी रह चुकी हैं। हिसार (हरियाणा) में एक जाट फैमिली में जन्मी साइना नेहवाल कराटे में ब्राउन बेल्ट हैं।
 
(18/11/2014)  क्रिकेटर रसेल ने की सगाई, क्यों वर्ल्ड कप से पहले करना चाहते हैं शादी
जमैका. वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर आंद्रे रसेल के चाहने वालों के लिए खुशबखरी है। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड जेसिम लॉरा से सगाई कर ली। बात यहीं नहीं खत्म होती, वे वर्ल्ड कप-2015 से पहले लॉरा से शादी भी करना चाहते हैं। इस बाद का एलान उन्होंने सोशल साइट पर किया और साथ ही इंगेजमेंट की फोटो शेयर की।
 
(18/11/2014)  शतक में नहीं दिखा उस पचासे का उत्साह, क्यों यूं गुमसुम नजर आए विराट
खेल डेस्क. भारत ने 5-0 से सीरीज फतेह कर ली। विराट कोहली ने वनडे करियर का 21वां सैकड़ा जड़ा और 2014 में एक हजार रन भी पूरे किए। इतनी खुशियों के बावजूद उस पचासे (9 नवंबर, हैदराबाद) की अपेक्षा काफी फीके रहे। तो क्या इस फीकेपन के पीछे अनुष्का शर्मा का बयान है।
 
(11/11/2014) वर्ल्ड कप: न सुपर ओवर न रिजर्व डे, 2 टीमों में भी बंट सकता है 25 करोड़ का इनाम
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 का काउंटडाउन शुरू हो गया है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में होने वाले इस महासमर की विजेता इस बार दो टीमें भी हो सकती हैं। इसकी वजह यह है कि आईसीसी ने इस बार वर्ल्डकप में सुपर ओवर का इस्तेमाल नहीं करने का फैसला किया है। ऐसे में यदि फाइनल मुकाबला टाई होता है
 
(11/11/2014) ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान
टीम इंडिया वनडे सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। इस बीच बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। महेंद्र सिंह धोनी को पहले टेस्ट में आराम दिया गया है। इस मैच में टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे। सीरीज का पहला टेस्ट 4 दिसंबर को होगा। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को टीम का ऐलान किया। टीम में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, शिखर धवन, विजय, रहाणे, रोहित और पुजारा शामिल होंगे. टीम में 19 खिलाडिय़ों को मौका दिया गया है।
 
(11/11/2014)  हैदराबाद के बल्लेबाजों ने तोड़ा 30 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड
बाद के आशीष रेड्डी और रवि किरण ने मिलकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। दोनों हैदराबादियों ने मिलकर वेस्ट इंडीज के दिग्गज सर विवियन रिचर्ड्स और माइकल होल्डिंग के कीर्तिमान को ध्वस्त किया।
 
(11/11/2014) धोनी के घर आने वाला है नन्हा मेहमान? महिला डॉक्टर से मिल रही हैं साक्षी
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी के घर नन्हा मेहमान आने वाला है। एक अंग्रेजी साइट के अनुसार, साक्षी चार माह की प्रेग्नेंट हैं और वह लगातार एक महिला डॉक्टर के संपर्क में हैं। उल्लेखनीय है कि साक्षी धोनी के इसी वर्ष अप्रैल में प्रेग्नेंट होने की खबर आई थी, जिसे उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया था।
 
(11/11/2014) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो नए चेहरे: धोनी चोटिल, पहले टेस्ट में विराट होंगे कप्‍तान
भारतीय क्रिकेट टीम के सिलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया टूर पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम 2015 में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे सीरीज खेलेगी। 4 दिसंबर से ब्रिसबेन में होने वाले पहले टेस्ट में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेल पाएंगे।
 
(11/11/2014)  सिर्फ विराट ही नहीं, शिखर धवन ने भी बनाया तेज-तर्रार रिकॉर्ड
श्रीलंका को तीसरे वनडे मुकाबले में 6 विकेट से पराजित किया। इस मुकाबले में टीम के कप्तान रहे विराट कोहली ने कुल 136वीं पारी में 6000 रन पूरे किए और सर विवियन रिचर्ड्स के 141 पारियों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया।
 
(11/11/2014) विराट ने जाहिर किया अनुष्का के लिए प्यार, देखें क्रिकेट वर्ल्ड के चर्चित \''KISS\''
स्टार बैट्समैन विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ हाफ सेंचुरी का जश्न खास अंदाज में मनाया। उन्होंने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में पहुंचीं अपनी गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा की ओर फ्लाइंग किस उछाला।
 
(10/11/2014) ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान
टीम इंडिया वनडे सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। इस बीच बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। महेंद्र सिंह धोनी को पहले टेस्ट में आराम दिया गया है। इस मैच में टीम की कप्तानी विराट कोहली करेंगे। सीरीज का पहला टेस्ट 4 दिसंबर को होगा। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को टीम का ऐलान किया।
 
(08/11/2014) स्टेडियम में होगा संडे रेस का आयोजन
नोएडा। सांस्कृतिक एवम खेलकूद परिसंघ की ओर से प्रत्येक महीने के सेकंड संडे को होने वाली रेस 9 नवंबर को नोएडा स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। तीन अलग- अलग आयु वर्गों में होने वाली रेस के लिए खिलाडिय़ों को सवेरे 7 बजे तक स्टेडियम में रिपोर्ट करनी होगी और ठीक साढ़े सात बजे रेस शुरू हो जाएगी।
 
(08/11/2014) ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में सचिन की तीखी आलोचना, बताया खतरनाक दुश्मन और खुदगर्ज
ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख क्रिकेट पत्रकार रॉबर्ट क्रेडॉक ने सचिन तेंडुलकर को निशाने पर लिया है। क्रेडॉक ने सचिन की ऑटोबायोग्राफी \''प्लेइंग इट माई वे\'' में किए गए खुलासों के आधार पर भारत के मशहूर क्रिकेटर की कड़ी आलोचना की है।
 
(08/11/2014)  रिकॉर्ड जिसमें दिग्गज ब्रेट ली से आगे हैं इरफान पठान और इशांत
ब्रेट ली का नाम वर्ल्ड के दिग्गज फास्ट बॉलर्स में गिना जाता है। उनकी रफ्तार के आगे सचिन तेंडुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे सॉलिड तकनीक वाले बैट्समैन भी बेबस रहे, लेकिन इसके बावजूद एक रिकॉर्ड ऐसा है जिसे ब्रेट ली कभी हासिल नहीं कर सके। यह रिकॉर्ड है एक टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा।
 
(08/11/2014) कोच कपिल देव ने सचिन को किया निराश... पढ़ें क्या लगाए आरोप
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने ग्रेग चैपल के बाद महान ऑलराउंडर कपिल देव के बारे में खुलासे किए। सचिन का कहना है कि कपिल ने कोच के रूप में अपनी भूमिका सही ढंग से नहीं निभाई। सचिन ने हाल ही जारी अपनी आत्मकथा \"प्लेइंग इट माय वे\'' में लिखा कि कपिल टीम बैठकों और टीम रणनीति में रुचि नहीं लेते थे।
 
(07/11/2014) सचिन की प्‍लेइंग इट माय वे का विमोचन हुआ
मुंबई। सचिन तेंदुलकर ने अपनी आत्मकथा प्लेइंग इट माई वे का विमोचन किया। सचिन ने अपनी आत्मकथा में कई बड़े खुलासे किए। लॉन्चिंग के समय उनकी पत्नी अंजलि भी वहां मौजूद थी और सचिन ने अपने गुरु रामाकांत आचरेकर को भी एक कॉपी दी।
 
(07/11/2014)  रहाणे हुए अनलकी, संगकारा से छूटे कैच को जयवर्धने ने लपका
श्रीलंका की ओर से मिले 275 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए हैं। शिखर धवन और अंबाती रायुडू क्रीज पर हैं। भारत को पहला झटका अजिंक्य रहाणे (8) के रूप में लगा। धमिका प्रसाद की एक गेंद को गली में खेलने के चक्कर में गेंद सीधे विकेटकीपर कुमार संगकारा के पास पहुंची।