कथित पत्रकारों की PIB ,DIP कार्ड की जांच हो,बिहार बालिका गृह के आरोपी की PIB पत्रकार मान्यता रद्द की गई I       ये क्या हो रहा है सी पी साब....sho घूस लेते पकड़ा I      12 वर्ष से कम उम्र की बच्ची से रेप के अपराध में मृत्यु दंड की सजा,लोकसभा में बिल पास I       सेफमा कानून के तहत भगोड़े दाऊद की नौ संपत्तियों की नीलामी की जायेगी            16 नेपाली लड़कियों को दिल्ली महिला आयोग ने बचाया I      जिला पुलिस उपायुक्त बिल्डिंग से गिरा प्लास्टर, रेनोवेशन के नाम पर भ्र्ष्टाचार I       पत्रकार बन कर कारोबारी से हर माह करते थे लाखों की वसूली       प्रेमिका को सोने की चेन देने के लिए शुरू की स्नैचिंग       IAS अधिकारी फाइले रोकते है , काम नहीं करते, सीएम केजरीवाल      सशस्त्र बलों के लिए गोला बारूद की कोई कमी नहीं है-सुभाष भामरे      आधार लिंक 31 दिसंबर तक बैंक खाते से नहीं कराया तो हो सकता है खाता बंद       चोर ने पकड़े जाने के डर से पांचवी मंजिल से कूद कर अपनी गवाई जान      आरुषि हत्याकाण्ड में तलवार दंपती बरी      लक्ष्मी नगर V 3 S माल के सामने अवैध रिक्शो टेम्पुओं,ग्रामीण सेवा ई रिक्शा से ट्रैफिक जाम       शिकार के मामलों में सलमान ख़ान बरी      ओलंपिक में देश के लिए पदक लाएँ-सुशील       आम आदमी पार्टी पर सनसनीखेज खुलासा ऑपरेशन AAP आप मंत्री सहित तीन विधायको ने की चुनाव आयोग से धोखाधड़ी      रामदेव बाबा की 450 कम्पनिया TV चैनल पर राज कर रही हैं      कड़कड़डूमा कोर्ट का काण्ड पुलिस की लापरवाही है क्या      
 
(19/10/2015) दिमागी सर्जरी में मिली एक बड़ी कामयाबी
नोएडा। सेक्टर-27 स्थित कैलाश स सभागार में चिकित्सकों द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता में चेतनावस्था में दिमागी सर्जरी में मिली एक बडी कामयाबी के बारे में बताया गया।
(24/09/2015) फोनरवा के प्रतिनिधि मण्डल ने किया जिला अस्पताल का दौरा
नोएडा। बुधवार को जिला अस्पताल का फोनरवा के प्रतिनिधिमण्डल ने दौरा किया। फोनरवा अध्यक्ष एनपी सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल सीएमएस डा. नागेन्द्र मोहन माथुर से मिला। नोएडा शहर में डेंगू के बढ़ते प्रकोप से जनता को बचाने के लिए फोनरवा की टीम ने हर संभव मदद के लिए सीएमएस को कहा। इस दौरान प्रतिनिधिमण्डल ने अस्पताल में घूमकर मरीजों की स्थिति का जायजा लिया।
(03/09/2015) डेंगू से जनता में खौफ : प्राधिकरण और प्रशासन ने लोगों में जागरूकता के लिए चलाया अभियान
नोएडा। जिले में डेंगू पैर पसारता जा रहा है। हालांकि कुछ अस्पतालों में नॉर्मल बुखार वालों को भी डेंगू बताने में डॉक्टर पीछे नहीं हट रहे। कई मरीजों की रिपोर्ट देखने को मिली। जिसमें अलग-अलग पैथोलॉजी लैब की विभिन्न रिपोर्ट है।
(22/08/2015) शहर में तेजी से पांव पसार रहा डेंगू
नोएडा। डेंगू दिनों-दिन शहर में अपना पांव पसारता जा रहा है। जिला अस्पताल में शुक्रवार को छह नए मरीजों में डेंगू होने की पुष्टि हुई है। सभी मरीज नोएडा के हैं। जिला अस्पताल में अब कुल डेंगू के 11 मरीज हो गए हैं, जबकि पूरे जनपद में मरीजों की कुल संख्या 31 जा पहुंची है। सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल में पैथोलॉजी विभाग के मुखिया डॉ. एचएम लवानिया ने बताया कि छह नए मरीजों में डेंगू फीवर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें तीन मरीज महिला और तीन पुरुष हैं। सेक्टर 31 से 32 वर्षीय करण चौधरी व सेक्टर 12 के 31 वर्षीय भूपेन्द्र को डेंगू हुआ है।
(08/06/2015) इबोला के बाद \'मर्स\' का कहर, अब तक 445 की मौत
सियोल। इबोला के बाद अब \'मर्स का कहर जारी है। इस बीमारी के चपेट में आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य मंत्री ने मिडिल ईस्ट रेस्पायरेटरी सिंड्राम (मर्स) के 23 नए मामले सामने आने की पुष्टि की है।
(06/06/2015) स्वस्थ पर्यावरण के लिए बांटे तुलसी के पौधे
नई दिल्ली। स्वस्थ पर्यावरण-सुखी जीवन का संदेश लेकर दुर्गा वाहिनी दिल्ली की बहनों ने घर-घर जा कर तुलसी के पौधे वितरित कर दिल्ली में बढते प्रदूषण के दुष्प्रभावों से बचने, घरों में निरन्तर आक्सीजन की खपत और आध्यात्मिक ऊर्जा के संचयन हेतु लिगों को जागृत किया। विश्व पर्यावरण दिवस पर आज दक्षिणी दिल्ली के पुष्प विहार क्षेत्र में दुर्गा वाहिनी की प्रान्त संयोजिका श्रीमती संजना चौधरी और मातृ शक्ति की प्रान्त संयोजिका श्रीमती संध्या शर्मा के नेतृत्व में सैकडों घरों में जा-जाकर लोगों को पर्यावरण बचाने के साथ नारी सशक्तिकरण का संदेश भी दिया।
(13/05/2015)  प्रकाश अस्पताल में मनाया गया नर्स दिवस
नोएडा। विश्व नर्सिंग दिवस के मौके पर बीते दिन प्रकाश अस्पताल में फ्लोरेंस नाईटेंगल को याद करते हुए नर्स दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत जिलाधिकारी एनपी सिंह और डा. वीएस चौहान ने दीप प्रजवल्लित करके की। जिसके बाद नाटक प्रस्तुत कर लिंग परिक्षण एवं गर्भपात जैसे गंभीर अपराध के बारे में जागरूक किया गया।
(12/05/2015) बच्चे होंगें कुपोषण मुक्त तभी देश बनेगा महाशक्ति
नोएडा। जिलाधिकारी एनपी सिंह ने कहा कि आज के बच्चे कल के देश का भविष्य हैं। उनकों हृष्ट-पुष्ट बनाना और शिक्षा प्रदान करना समाज के प्रत्येक नागरिक का नैतिक दायित्व है। इसलिए जिस क्षेत्र में कुपोषित बच्चे हैं, उनको कुपोषण से बाहर निकालने के लिये सभी को अपने अपने स्तर पर प्रयास करने चाहिए। ताकि कल का भारत महाशक्ति बन सकें।
(11/05/2015) कन्या भ्रूण हत्या एक रोग : डीएम
नोएडा। सेक्टर छह स्थित इंदिरा गांधी कला में जिलाधिकारी एनपी सिंह ने नोएडा ओवेस्टिक्ट गायनोकोलॉजी सोसायटी द्वारा आयोजित कार्यशाला में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाज के जिम्मेदार वर्ग के लोग यदि दूसरों पर आरोप लगाने के बजाए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना शुरू कर दें, तो बुराई का अंत स्वयं हो जाए। इससे समस्या सुलझने के बजाय उलझ जाती है।
(06/05/2015) अस्थमा के मरीजों में जागरूकता की जरूरत
नोएडा। लगातार अस्थमा के बढ़ते मरीजों को देखते हुए मेट्रो अस्पताला की ओर से अब सिर्फ अस्थमा एवं एलर्जी के मरीजों के लिए हर मंगलवार को सुबह 9 से शाम 6 बजे तक चिकित्सा करने के लिए एक टीम मौजूद रहेगी। यह जानकारी मेट्रो सेंटर फॉर डिजिजेज(नोएडा) के निदेशक एवं प्रमुख डा. छीपक तलवार ने दी।
(17/03/2015) बर्ड फ्लू की खबरों से चिकित्सा विभाग सतर्क
ग्रेटर नोएडा। बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए पशु चिकित्सा विभाग सावधान हो गया है। बीते दिन विकास भवन में जिले के सभी पशु चिकित्सा अधिकारी की बैठक हुई।
(16/03/2015) फ्री हेल्थ कैम्प का आयोजन
ग्रेटर नोएडा। सेक्टर अल्फा-1 के कम्युनिटी सेक्टर में रविवार को आरडब्ल्यूए और कुमार अस्पताल के तत्वाधान में फ्री हेल्थ कैम्प लगाया गया। इसमें सैकड़ों लोगो ने लाभ उठाया।
(13/03/2015) बच्चों व गर्भवती महिलाओं की स्वास्थ्य जांच
नोएडा। बाल विकास परियोजना द्वारा सेक्टर -8 में बाल स्वास्थ्य एवं पोषाहार दिवस मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि अर्चना गुप्ता, समाजवादी पार्टी से विधायक प्रत्याशी सुनील चौधरी, वरिष्ठ सपा नेता रेशपाल अवाना, सचिव युवजन-समाज गगन अवाना, एडीईओ आनंद पाल सिंह, डा. कपिल, विद्युत विभाग से संदीप चौधरी तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
(13/03/2015) जिला अस्पताल में सुविधाओं का लिया जायजा
नोएडा। जिला अस्पताल में एनआरएचएम के तहत मिलने वाली सुविधाओं को लेकर सर्वे किया जा रहा है। बीते दिन लखनऊ विवि के अर्थशास्त्र विभाग के प्रदीप कुमार मिश्र ने सुविधाओं का जायजा लिया। सीएमएस डॉ. आरएनपी मिश्र ने बताया कि यह सर्वे भारत सरकार की ओर से कराया जा रहा है। इसमें यह देखा जा रहा है कि एनआरएचएम के तहत चलने वाली जननी शिशु रक्षा योजना समेत अन्य तमाम योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है या नहीं। बता दें कि जिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को सुबह का नाश्ता नहीं दिया जाता है।
(04/03/2015) मोतियाबिंद का नि:शुल्क सफल ऑपरेशन, 22 को मिला लाभ
नोएडा। सेक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद पर गत एक मार्च को लगाए गए लायंस क्लब नोएडा द्वारा नि:शुल्क नेत्र जांच व मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर में करीब डेढ़ सौ लोग पहुंचे। जिनमें 26 लोगों में मोतियाबिंद पाया गया। जिनमें से 22 लोगों का सफल ऑपरेशन कर आज उन्हें शुभकामनाएं देकर गढ़मुक्तेश्वर के विधायक मदन चौहान ने विदाई दी साथ डॉक्टरों को इस सफल ऑपरेशन के लिए बधाई दी।
(13/01/2015) नोएडा में अब तक स्वाइन फ्लू के सात मरीज
नोएडा। शहर में एक के बाद एक स्वाइन फ्लू के मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। अब तक सात मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, दिल्ली में भी स्वाइन फ्लू का कहर जारी है। स्वाइन फ्लू से 4 लोगों की जान जा चुकी है।
(18/11/2014) गांव में कैंसर ने लगाया मौत का सैकड़ा
बागपत। ग्रेटर नोएडा मेें कैंसर गांव की पड़ताल के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत में कैंसर से मौत का सिलसला जारी है। बीते चार साल के दौरान बागपत के गांगरौली और उसके आसपास के इलाकों में कैंसर से करीब सौ लोगों की मौत हो चुकी है। इलाके में गंदे पानी के चलते कई लोग अपंग तक होते जा रहे हैं।
(12/11/2014)  ग्रेटर नॉएडा ग्रामीणों में केंसर की बीमारी को लेकर एन जी टी में योगेश
ग्रेटर नॉएडा ग्रामीणों में केंसर की बीमारी को लेकर एन जी टी में योगेश नागर की याचिका में आज सुनवाई के दोरान एन जी टी ने यू पी पोलुसन डिपार्टमेंट से पूरी यू पी के वेध और अवैध कम्पनियों की सूचि सार्वजानिक करने का आदेश दिया ।
(07/11/2014)  एक तरफ ग्रेटर नॉएडा के गावो में केंसर की बीमारी से
एक तरफ ग्रेटर नॉएडा के गावो में केंसर की बीमारी से लोगो की लगातार मोंत होने के मामले जहा स्वास्थ विभाग के लोग सर्वे कर आकडे सामने में जुटे होने की बात कर रहे है वाही आज नॉएडा के सेक्टर 39 में स्तिथ केंसर रिसर्च सेंटर (c.i.p.o) institute of cytology and prcventive oncology में केंसर जग्रुखता दिवस मनाया गया
(06/11/2014)  कैंसर पीडि़तों को हर संभव मदद : सांसद
ग्रेटर नोएडा। भाजपा सांसद डा. महेश शर्मा ने कैंसर पीडि़त गांवों में जाकर ग्रामीणों से मुलाकात की। खेडा धर्मपुरा, सादौपुर, विशनुली, अच्छेजा, गांवो का दौरा किया साथ ही उन्होनें कैंसर पीडि़तो को हर संभव सहायता देने की घोषणा की।
(05/11/2014) डेंगू के मामले बढ़े, दिल्ली में एक नवंबर तक 409 मामले दर्ज
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के मामले बढ़े हैं और एक नवंबर तक 409 मामले दर्ज किए गए हैं। नगर निकाय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस मौसम में हालांकि डेंगू के मामलों की संख्या पिछले साल की इस अवधि की तुलना में काफी कम रही है। पिछले वर्ष इस मौसम में डेंगू के 4,402 मामले दर्ज किए गए थे।
(05/11/2014) ग्रेटर नॉएडा के बादल पुर इलाके के गावो में फेल रही केंसर की बीमारी
ग्रेटर नॉएडा के बादल पुर इलाके के गावो में फेल रही केंसर की बीमारी को लेकर चल रही जी संगम की मुहीम के बाद अब गोताम्बुध नगर के बी जे पी सांसद ने बयान दिया है
(01/11/2014) कैंसर पीडि़तों के लिए डीएम ने भेजी डाक्टरों की टीम
ग्रेटर नोएडा। बिसरख ब्लॉक में कैंसर पीडि़तों का पता चलने के बाद जिलाधिकारी ने तत्काल कई डॉक्टरों की टीमों को अलग-अलग गांवों में भेजा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में टीमें गठित की गई और उन्हें ग्राम अच्छेजा, विस्नूली, दुजाना, छपरौला, सादुल्लापुर एवं सादौपुर में गहनता के साथ जांच कराई।
(01/11/2014)  इबोला : वीजा पर कनाडा ने अपनाया कड़ा रुख
ओटावा। कनाडा ने इबोला प्रभावित देशों के निवासियों के लिए वीजा आवेदनों पर रोक लगाने का ऐलान किया है ताकि जानलेवा वायरस का उसकी सीमाओं के अंदर प्रसार न हो सके। कनाडा के आव्रजन विभाग ने कल बताया कि प्राधिकारी उन लोगों के वीजा आवेदनों पर कोई कार्रवाई नहीं करेंगे जो लोग आवेदन देने की तारीख से तीन माह पहले तक इबोला प्रभावित देश में थे।
(22/10/2014) दिल्ली में डेंगू के मामलों की संख्या 200 के पार, एक हफ्ते में 42 फीसदी की बढ़ोतरी
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक हफ्ते में डेंगू के मामलों में 42 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इस बार अब तक डेंगू के 200 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।
(09/10/2014) संजीव चतुर्वेदी को क्यों हटाया मोदी ने हर्षवर्धन से मांगा जवाब
नई दिल्ली। एम्स के सीवीओ संजीव चतुर्वेदी को पद से हटाने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेल्थ मिनिस्टर डॉ. हर्षवर्धन से फोन पर चर्चा की और उनसे विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसके बाद हेल्थ सेक्रेटरी ने प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा, अतिरिक्त प्रधान सचिव पी. के. मिश्रा और कैबिनेट सचिव अजीत सेठ को पांच पन्नों की रिपोर्ट सौंपी है। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में प्रधानमंत्री को भी पूरी जानकारी नहीं दी गई है। कई तथ्यों को छिपाया गया है।
(08/10/2014) डॉ हर्षवर्धन ने किया पहली मानसिक स्वास्थ्य राष्ट्रीय नीति का वादा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आगरा में कहा कि देश में मानसिक बीमारियों के बोझ का कुछ अनुपात बढ़ा है। इसके चलते सरकार ने तय किया है कि वह मानसिक स्वास्थ्य पर पहली आधिकारिक राष्ट्रीय नीति तैयार करेगी।
(30/09/2014) धूम्रपान का शौक युवाओं के जिन्दगी पर पड़ रहा भारी : ईरा
नोएडा। मार्डन जमाने के इस दौर में युवाओं और महिलाओं ने भी धूम्रपान की आदत डाल ली है। गांवों से लेकर महानगरों में युवा हाठों में सिगरेट दबाए अक्सर धुआं उड़ाते दिख जाते हैं। इसे कुछ फैशन का ट्रेंड भी मानने लगे हैं, लेकिन वास्तविकता में देखा जाए तो धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक साबित हो रहा है।
(27/09/2014) विश्व हृदय दिवस पर सेमिनार
नोएडा। कैलाश अस्पताल में आज विश्वभर में आए खाने पान के बदलाव से बढ़ रहे हृदय लोगों पर सेमिनार का आयोजन किया गया। डॉक्टरों ने बताया कि आज सिर्फ भारत में ही नहीं संपूर्ण विश्व में हृदय रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है इसका मूल कारण है कि खान में हो रहे बदलाव। सेमिनार में विशेषज्ञों ने अचानक होने वाले हृदयघात से कैसे बचा जाए इसकी उपाय बताए।
(13/09/2014) इबोला पर विशेषज्ञों से चर्चा करेंगे ओबामा
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अफ्रीका से फैले घातक विषाणु इबोला पर अग्रणी चिकित्सा विशेषज्ञों से चर्चा करने के लिए अगले हफ्ते अटलांटा का दौरा करेंगे। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जॉश अर्नेस्ट ने कल संवाददताओं से कहा कि राष्ट्रपति पश्चिम अफ्रीका में इबोला विषाणु के फैलने पर जानकारी लेने रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र का दौ करेंगे। वह इस बीमारी के संबंध में अमेरिका की कार्रवाई को लेकर चर्चा करेंगे और प्रभावित लोगों की मदद कर रहे वैज्ञानिकों, डॉक्टरों तथा स्वास्थ्य कर्मियों का शुक्रिया अदा करेंगे। अर्नेस्ट ने कहा कि ओबामा मध्य पश्चिम के कई राज्यों में फैली श्वसन संबंधी बीमारी पर भी जानकारी लेंगे।