गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के कार्यो की जमकर प्रशंसा की व उत्कृष्ट कार्यो के लिए पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया।      दिल्ली पुलिस ने अपने पुलिसकर्मियों के लिए इंश्योरेंस कवर बढ़ाया वही शहीद होने व दुर्घटना होने पर कई गुना दिया जाएगा- आयुक्त एसएन श्रीवास्तव       पूर्वी जिला पुलिस न्यू अशोक नगर थाने ने एक ब्लाइंड मर्डर केस में 2 आरोपी हथियार सहित गिरफ्तार किये ।       पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने 6 रोहिंग्या को गिरफ्तार किया।      दिल्ली में फिर खुलेंगे स्पा सेंटर उच्च न्यायालय ने शर्तो के साथ स्पा सेंटर खोलने का आदेश दिया।      सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला का कार्यकाल अगले महीने समाप्त होने पर कई वरिष्ठ आईपीएस प्रबल दावेदार बने।      ये क्या हो रहा है सीपी साब... सीबीआई ने भजनपुरा थाने में तैनात दिल्ली पुलिस के हवलदार संजीव कुमार को रिश्वत लेते पकड़ा।       निर्माणाधीन इमारत के बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी में दबकर मजदूर की मौत,पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज किया ।      पालिका परिषद ने सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर, बैनर और अवैध होर्डिंग्स हटाने के लिए अभियान चलाया।      दिल्ली पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर के बेटे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की l      बुलंदशहर जहरीली शराब कांड ने छह की जान ली कई अब भी कई गंभीर हालात में,आरोपी दिल्ली से पकड़ा I       ईस्ट एमसीडी ने बेलदार संजय कौशिक को अवैध निर्माणों से वसूली करने के आरोप में निलंबित किया,भवन विभाग के असली मास्टरमाइंड कमिश्नर, डीसी,सुपरिंडेंटेंट इंजीनियर,अधिशासी अभियंता(बिल्डिंग) होते है, जांच एजेंसिया इनपर शिंकजा कसेI       तारीख पर तारीख,आज भी बेनतीजा रही नए कृषि कानून पर किसानों और सरकार की बैठक,15 जनवरी को होगी अगली वार्ता I       पूर्वी दिल्ली थाना शकरपुर ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो शातिर ठगो को महिला सहित गिरफ्तार किया ।      पीसीआई के फर्स्ट फाऊंडेशन डे व सम्मान समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ।       दिल्ली पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए कई कारगर योजनाओं को शुरू किया वही 135 कर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया।       पूर्वी जिला पुलिस ने 500 से अधिक हाई व लग्जरी कारों की चोरी में शामिल अन्तर्राजीय ऑटो-लिफ्टर वसीम गैंग के तीन लुटेरों को 15 लग्जरी गाड़ियों के साथ पकड़ा।      बीजेपी के 2500 करोड़ के घोटाले में बीजेपी के मेयर जय प्रकाश के घर मे आप का धरना प्रदर्शन।      ईस्ट दिल्ली नगर निगम की बैठक में पार्षदों के बीच दना दन जूते और चप्पल चले,दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायत की ।      बिंदापुर थाने के स्टाफ ने एक शातिर लुटेरे और दो तड़ीपार को अलग अलग मामलो में गिरफ्तार किया ।     

( 24/09/2015)  (Pradeep Mahajan) फोनरवा के प्रतिनिधि मण्डल ने किया जिला अस्पताल का दौरा

 

नोएडा। बुधवार को जिला अस्पताल का फोनरवा के प्रतिनिधिमण्डल ने दौरा किया। फोनरवा अध्यक्ष एनपी सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल सीएमएस डा. नागेन्द्र मोहन माथुर से मिला। नोएडा शहर में डेंगू के बढ़ते प्रकोप से जनता को बचाने के लिए फोनरवा की टीम ने हर संभव मदद के लिए सीएमएस को कहा। इस दौरान प्रतिनिधिमण्डल ने अस्पताल में घूमकर मरीजों की स्थिति का जायजा लिया।

अस्पताल में इस समय लगभग 160 डेंगू के मरीज भर्ती हैं।  सीएमएस डा. नागेंन्द्र मोहन माथुर ने बताया कि रोजाना अस्पताल में 2000 से 2500 के करीब ब्लड़ सैंपल लिये जा रहे हैं। इस समय अस्पताल में 80 बेड के अलावा 100 अतिरिक्त बेड़ लगवाये गये हैं और 30 बेडों की व्यवस्था की जा रही हैं ताकि मरीजों को कोई असुविधा न हो। अस्पताल में मरीजों का मुफ्त परीक्षण व ईलाज किया जा रहा है। डेंगू की किट उपलब्ध हैं जिससे अस्पताल में ही डेंगू की जांच की जा रही हैं। सीएमएस द्वारा अपर मुख्यकार्यपालक अधिकारी नोएडा को भी एक पत्र लिखा गया हैं जिसमें उन्होंने 10 फीजिशियन, 15 स्टाफ नर्स, 10 वार्ड बॉय, 5 लैब टेक्नीशियन, 10 सफाई कर्मी की मांग की हैं ताकि चिकित्सा व्यवस्था सुचारू रूप से चल सकें।
जिला अस्पताल के दौरे के बाद फोनरवा के पदाधिकारियों ने जिला अधिकारी एनपी सिंह से सेक्टर-27 स्थित कार्यालय पर मुलाकात की। फोनरवा पदाधिकारियों ने जिला अस्पताल में डाक्टर, नर्स एवं स्टाफ की कमी से डीएम को अवगत कराया। उन्होंने फोनरवा से यह भी अपील की कि वह अपने-अपने सेक्टरों में विभिन्न प्रजाति के पौधों की अलग-अलग गणना कर बताये ताकि पता लगाया जा सकें कि उक्त सेक्टर में आक्सीजन की मात्रा कितनी हैं जहां आवश्यकता होगी वहां पर अधिक आक्सीजन देने वाले पौधे भी लगाये जायेंगे।
इस दौरान महासचिव एएन धवन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र शुक्ला, उपाध्यक्ष राघवेंद्र दुबे, सुरेश तिवारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एके जैन, मैनपाल यादव, डा. वीरेंद्र सिंह, अनिल मिश्रा, प्रदीप सक्सेना, महीपाल सिंह, एके शर्मा सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Back