दिल्ली पुलिस कमिशनर एस एन श्रीवास्तव ने आउट-ऑफ टर्न प्रमोशन देकर एएसआइ सीमा ढाका का बैच स्वयं लगाया।      दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने मुठभेड़ में धर दबोचा 6 लाख का इनामी बदमाश हाशिम बाबा,किया लंगड़ा।      एनडीएमसी क्षेत्र में अधिकृत और पेंडिंग लिस्ट के वेंडर्स और हॉकर्स से शुल्क लेकर नियमित करे और अवैध उगाही की प्रतीक बनी इंफोर्स्मेंट पर लगाम लगाए -महंत सुरेश शर्मा       दिल्ली के सुपर कॉप राम मनोहर मिश्रा के गाने जय हो बिहार "गर्दा उड़ा कर" ने मचाया हंगामा।       दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने खुद को गोली मारकर, अपनी जीवनलीला समाप्त की, कुछ वर्षों में 3 दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी कर चुके हैं आत्महत्या।      दिल्ली पुलिस नार्कॉटिक्स सेल क्राइम ब्रांच ने लक्ष्मी नगर से 2 नेपालियों को 5 किलो चरस/हशीश के साथ दबोचकर ड्रग रैकेट का भण्डाफोड़ किया।      सीलिंग का डर दिखाकर एक लाख की रिश्वत मांगने वाले एनडीएमसी के अधिकारी के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया।      महिला न्यूज़ एंकर के फ्लैट में पकड़े जाने से नाराज पुलिस अफसर ने पत्नी को जमकर पीटा,सरकार ने डीजी साब को कार्यमुक्त किया।      दिल्ली में टेस्ट कम तो मरीज भी कम हुए,राजधानी दिल्ली में आज 1984 नये केस आये और 36302 टेस्ट किये,वही देश मे आज करोना मरीजो का आंकड़ा 60 लाख 80 हजार को पार कर गया।      पीएमओ के आदेश पर करोड़ो रूपये की जमीन हथियाने वाले पूर्व थाना प्रभारी पर उसी थाने में केस दर्ज हुआ जिसका वो प्रभारी था। सीबीआई के राडार पर ऐसे पुलिसाधिकारी हमेशा रहते हैं।      बिहार के एक्स डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर जाकर जे डी (यु) की सदस्यता ग्रहण की।      नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) ने रजत कुमार गुप्ता व सीमा किरण को उपाध्यक्ष, आनंद राणा को संगठन सचिव, और दीपक राय,शीतल करदेकर सीमा मोहन को सचिव मनोनीत किया।       दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने प्रेमिका को गोली मारकर हुआ फरार, पीड़िता को घायल अवस्था मे अस्पताल पहुचाया।      दिल्ली में आज कोरोना से 42 मौत हुई, 3292 नये केस आये और 51416 टेस्ट किये, दूसरी ओर भारत मे आज करोना मरीजो का आंकड़ा 60 लाख को पार कर गया।      शाबाश दिल्ली पुलिस.. दिल्ली पुलिस ने खूनी जंग में जान की परवाह ना करते हुए एक युवक को बचाया,डीसीपी सेंट्रल ने सराहना की।      DELHI POLICE SHO/INSPECTOR TRANSFER/POSTING LIST INSP. SANJAY BHARDWAJ SHO GANDHI NAGAR,SATISH KUMAR SHO MADHU VIHAR.....      दिल्ली में आज(26/9/20) कोरोना से 46 मौत हुई, 3372 नये केस आये और 57688 टेस्ट किये, दूसरी ओर भारत मे आज करोना मरीजो का आंकड़ा 59 लाख 70 हजार को पार कर गया।      कोरोना काल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को दिल्ली पुलिस कमिशनर ने सम्मानित किया।एसएचओ हर्ष विहार अनिल चौहान को ब्लाइंड रेप केस सुलझाने के लिए प्रशस्ति पत्र और नगद ईनाम दिया।      ये क्या हो रहा है सीपी साब... दिल्ली पुलिस का कारनामा डेढ़ सौ किलो से अधिक गांजे को पकड़कर 920 ग्राम कागजो में दिखाया, गांजे को बेचकर लाखो बटोरने वाले 4 पुलिसकर्मियों को आलाधिकारियों ने किया निलंबित।      दलित लड़की को अगवा कर तीन दिनो तक सामूहिक बलात्कार। कोठे पर बेचने का प्रयास में नाकाम होने पर छोड़ कर भागे आरोपी।     
 
(06/06/2015) बड़ों से ज्यादा बच्चों को पर्यावरण की चिंता
नोएडा। आज के दौर में नई पीढ़ी कितनी जागरूक है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आज शहर में जितने भी कार्यक्रम हुए वे भले ही व्यस्कों की संस्थाओं द्वारा किए गए थे किंतु उनमें शिरकत करने वालों में बड़ों के मुकाबले बच्चे बड़ी तादाद में थे।
(04/06/2015) \'दिया\' में \'स्किल्ड इंडिया\' मुहिम शुरू
नोएडा। डिजाइन एण्ड इनोवेशन एकेडमी (दिया) ने भारत सरकार की \'स्किल्ड इंडिया\' मुहिम के तहत सात दिनों का क्राफ्ट एण्ड डिजाइन वर्कशॉप का आयोजन किया। इस वर्कशॉप का उद्देश्य देश के मृतप्राय कला को बढ़ावा देने के साथ युवाओं को प्रशिक्षित एवं कौशलपूर्ण बनाना है। इस कार्यक्रम के तहत 12वीं पास युवाओं को दिया मुफ्त प्रशिक्षण प्रदान करेगा, जिसमें फैशन डिजाइन, इंटीरियर डिजाइन, इंटरएक्टिव एनीमेशन एण्ड ग्राफिक्स, ज्वैलरी डिजाइन, मधुबनी पेंटिंग, मीनाकारी, साझी, कॉस्टम ज्वैलरी, स्ट्रीट फोटोग्राफी, रेडियोजॉकी और पेपर क्राफ्ट आदि प्रमुख है। इस कार्यक्रम की शुरूआत बुधवार को सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में दिया की सीएमडी शिल्पी गुप्ता ने दीप जलाकर किया।
(23/01/2015) मॉर्डन स्कूल में छात्रों ने पेश किए उम्दा सांस्कृतिक कार्यक्रम
नोएडा। सेक्टर-12 स्थित मॉर्डन स्कूल (जूनियर विंग) में 28वें वार्षिकोत्सव पर छात्रों ने एक से बढ़ कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस दौरान छात्रों ने लोकगीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया। स्कूल के पब्लिक रिलेशन मैनेजर रमण ने बताया कि कार्यक्रम में कई नामी हस्तियां पहुंची।
(21/01/2015) \'दिया\' के छात्रों ने लगायी प्रदर्शनी
नोएडा। डिजाइन एण्ड इनोवेशन एकेडमी (दिया) के मल्टीमीडिया के छात्रों ने प्रदर्शनी लगायी। मंगलवार को संस्थान परिसर में छात्रों ने अपनी क्रिएटिविटी के माध्यम से स्वच्छ भारत के संदेश दिए।
21/01/2015) मैरीगोल्ड ने रिकार्ड तोड़ जीत हासिल की
नोएडा। सेक्टर-16ए स्थित एपीजे स्कूल में आयोजित डॉ. सत्यपाल मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में दो लीग मुकाबले हुए। जिसमें नितेश अवाना की घातक गेंदबाजी के सामने एयर इंडिया की टीम महज 29 रन बनाकर ही ढेर हो गई। जिसकी बदौलत मैरीगोल्ड की टीम ने रिकार्ड तोड़ 113 रनों से जीत हासिल की। दूसरे मुकाबले में कैंब्रिज स्कूल ने गुलमोहर क्रिकेट क्लब को 51 रनों से पराजित किया।
(24/04/2014) सनराइज विले स्कूल में धूमधाम से मन रहा पृथ्वी दिवस
नोएडा। सनराइजविल विद्यालय में 22 से 27 अप्रैल तक पृथ्वी दिवस मनाया जा रहा है। सप्ताह का शुभांरभ पौधों को लगाकर किया गया तथा स्पेशल एसेम्बली के माध्यम से बच्चों को पृथ्वी ही एकमात्र ऐसा गृह है जिस पर जीवन है।
(20/04/2014) मेरठ में भगवान जगन्नाथ जी की भव्य रथ यात्रा का आयोजन
मेरठ के कंकरखेडा मे भगवान जगन्नाथ जी की भव्य रथ यात्रा का आयोजन हुआ जिसमे मेरठ वासियों के साथ साथ विदेशी भक्तों ने भी भाग लिया
(07/03/2014) महिला दिवस पर विचार अपने अपने=रूपल त्यागी (सपने सुहाने लडक़पन के की गुंजन)
मेरा मानना है कि नारी समाज की रीढ़ होती है। इस महिला दिवस पर मैं यह कहना चाहती हूं कि हम सभी में रोजमर्रा के जीवन में आने वाली समस्याओं का सामना करने की हिम्मत और शक्ति होती है।
(04/03/2014) एमिटी में दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन
नोएडा। एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ एन्थ्रोपोलॉजी द्वारा 'व्यवहारिक एन्थ्रोपोलॉजी चुनौतियां एंव बदलते परिपेक्ष्य विषय पर दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन एफ वन ब्लाक, एमिटी विश्वविद्यालय मे किया गया। इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रो. योगेष अटल, पूर्व प्रिसिंपल डायरेक्टर ऑफ सोषियल सांइस, यूनेस्को, प्रो. एके कला, पूर्व प्रमुख, एन्थ्रोपोलॉजी विभाग, दिल्ली विश्वविद्यालय, प्रो. वीके श्रीवास्तव, हेड, एन्थ्रोपोलॉजी विभाग, दिल्ली विश्वविद्यालय डा डब्लू सेल्वामूर्ती, अध्यक्ष, एमिटी संाइस टेक्नेालॉजी इनोवेषन फांउडेशन एंव डा रूमी देब, एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ एन्थ्रोपोलॉजी ने पांरपरिक दीप जलाकर किया।
(26/01/2014) एमिटी में 'खेल कानून विषय पर प्रतियोगिता संपन्न
नोएडा। एमिटी लॉ स्कूल द्वारा छात्रों को कानून निर्माण एंव सुधार के संर्दभ मे जागरूक करने के लिए 'खेल कानून विषय पर कानून सुधार प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा था जिसका शुक्रवार को समापन हो गया। इस प्रतियोगिता मे विजयी छात्रों को केन्द्रीय राज्य मंत्री ईएम सुर्दषना नचियप्पन, वाणिज्य एंव उद्योग मंत्रालय, श्री वजाहत हबीबउल्लाह, चेयरपरसन, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग, ललित भसीन, वरिष्ठ अधिवक्ता, विद्युषपत सिंघानिया, वरिष्ठ अधिवक्ता, एंव मेजर जनरल निलेन्द्र कुमार, निदेषक, एमिटी लॉ स्कूल, ने छात्रों को पुरस्कृत किया।
(02/01/2014) अर्पिता बंसल सामाजिक कार्यकर्ता और उद्यमी
अर्पिता जो कुछ भी हैं, खुद बनी हैं। वे एक सफल उद्यमी, डिजाइनर, लेखक, मॉडल, प्रकाशक और एक हीलिंग टच देने वाली सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्हें कई उपलब्धियां हासिल करने का श्रेय हैं।
(21/12/2013) 'कन्या सृष्टि की जननी बच्चो ने दिया संदेश
नोएडा। शुक्रवार को सेक्टर-11 स्थित मॉडर्न स्कूल में अपना 24वां वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया। जिसमें बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम आयोजित कर आमजन को संदेश दिया कि कन्या सृष्टि की जननी है और मां से बढ़कर कोई और नही है।
(14/12/2013) स्कूली छात्रों को नि:शुल्क बांटे कम्बल
नोएडा। शुक्रवार को आदर्श प्राथमिक विद्यालय सेक्टर 12 स्कूली छात्रों को नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास एवं नोएडा चित्रगुप्त सभा की ओर एक हजार स्कूली छात्रों के लिए निशुल्क सेवा भाव से भोजन का आयोजन किया गया व सभी एक हजार स्कूली छात्रों को नि:शुल्क सेवा भाव से कंबल का वितरण किया गया।
14/12/2013) सेहतमंद त्वचा खूबसूरती का सबसे अनमोल तोहफा
नई दिल्ली:इस सर्दी का क्या करें, जो त्वचा की खूबसूरती को छीन लेती है। पर इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं कि आप अपनी त्वचा के प्रति लापरवाह हो जाएं।
(13/11/2013) चाचा नेहरू की याद में बच्चों ने मनाया बाल दिवस मेला
नेहरू जयन्ती के उपलक्ष में मालवीय नगर स्थिति गैर सरकारी संस्था आरोहण ने बच्चों के साथ एक मेले का आयोजन किया जिसका मुख्य आकर्शण था फैन्सी ड्रेस षो जिसमें बच्चों ने वन्य प्राणियों की वेशभूशा में कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें वन बचाओं का संदेष दिया और छोटे-नेहरू और मीरा व अन्य कई रूप में सजे।
(04/10/2013) वर्ल्ड सीनियर सिटीजन्स डे के दिन दिल्ली में 200 बुजुर्गों को बेघर किया जायेगा
सितम्बर 13, 2013 को आखिरकार दिल्ली की एक एन. जी. ओ. को वसंत कुंज स्थित वो ज़मीन उसके मालिकों को वापस करनी पड़ी जहाँ यह एन. जी. ओ. समाज द्वारा उपेक्षित बुजुर्गों, मानसिक रोगियों, एच. आई. वी. संक्रमित मरीजों के लिए वृद्धाश्रम और एक अस्पताल के साथ ही बेसहारा बच्चों के लिए एक स्कूल भी चला रही थी।
(05/07/2013) (अभिषेक चन्द्र श्रीवास्तव (लखनऊ ब्यूरो))लखनऊ में कथक नृत्य कार्यशाला का रंगारंग समापन समारोह आयोजित किया गया
उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के परिसर में 04-07-2013 को सायं 07 बजे से कथक नृत्य कार्यशाला का समापन समारोह आयोजित किया गया।
(10/12/2012) विरोध के बाद सीएम के प्रोग्राम में काले कपड़े पर बैन का फरमान वापस
बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में प्रशासन के एक फरमान के चौतरफा विरोध के बाद उसे वापस ले लिया गया। यहां के जिलाधिकारी ने रामपुर में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के एक कार्यक्रम में भाग लेने वाली लड़कियों को काले कपड़े और जिंस-टॉप पहनकर न आने का आदेश दिया था। इन लड़कियों को सोमवार को 'कन्या विद्या धन' और 'हमारी बेटी उसका कल' के तहत सरकार ने आर्थिक मदद देने का एलान किया है। रामपुर में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इन लड़कियों को 30-30 हजार रुपये का चेक वितरित करेंगे। लेकिन कार्यक्रम में भाग लेने वाली लड़कियां अपने कपड़े को लेकर तब पेशोपेश में पर गई जब उन्हें प्रशासन के इस फरमान की जानकारी मिली। सभास्थल पर सैकड़ों की संख्या में पहुंची लड़कियों के प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने ऐसे किसी भी फरमान के जारी करने से इन्कार किया।
(30/11/2012) बच्चे को डांटने पर नॉर्वे में भारतीय दंपती गिरफ्तार
हैदराबाद।। नॉर्वे के ओस्लो में अपने बच्चे को डांटना एक भारतीय दंपती को महंगा पड़ गया। प्रशासन के सामने पेशी के बाद दंपती को हिरासत में भेज दिया गया है। हैदराबाद में दंपती के परिवार ने यह दावा किया है कि अपने बेटे को कथित रूप से अत्यधिक अनुशासित करने को लेकर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। टीसीएस के कर्मचारी वी चंद्रशेखर के भतीजे वी शैलेंद्र ने दावा किया कि ओस्लो में उनके चाचा चंद्रशेखर और चाची अनुपमा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, क्योंकि उनके चचेरे भाई (चंद्रशेखर के बेटे) ने नौ महीने पहले अपने स्कूल शिक्षकों से कहा था कि माता-पिता उसकी गलतियों को लेकर भारत वापस भेजने की धमकियां दे रहे हैं।
(09/04/2010) किसान कालसेंटरों को जरूरत है प्रचार की
नई दिल्ली। खेतीबाड़ी संबंधी समस्याओं और जिज्ञासाओं का समाधान स्थानीय भाषा में सुझाने के लिए देश भर में स्थापित विशेष काल सेंटरों में किसानों के फोन की संख्या बढ़ रही है पर काल का स्तर अब भी कम है।
(06/04/2010) एकला चलो रे
यह अलग बात है कि दोस्तों, मेहमानों, रिश्तेदारों के लिए इनका घर सराय की तरह सर्वदा सुलभ हो सकता है।
(06/04/2010) वे जो बदल रहे हैं दुनिया
सेब पेड से टूट कर सन 1666 में कोई पहली बार जमीन पर नहीं गिरा था। सेब जबसे पैदा हो रहा है तभी से वह टूटने के बाद जमीन पर ही गिरता आ रहा है, कभी आसमान की ओर नहीं उछला।
(02/04/2010) मुझे औरत होने पर गर्व है
जब मुझसे कोई कहता है कि एक सशक्तऔरत की इमेज से मैंने इतिहास रचा है, तो अच्छा लगता है पर उससे अधिक फख्र यह सोचकर होता है कि अपने मजबूत फैसलों के दम पर मैंने यह पहचान बनाई है।