कथित पत्रकारों की PIB ,DIP कार्ड की जांच हो,बिहार बालिका गृह के आरोपी की PIB पत्रकार मान्यता रद्द की गई I       ये क्या हो रहा है सी पी साब....sho घूस लेते पकड़ा I      12 वर्ष से कम उम्र की बच्ची से रेप के अपराध में मृत्यु दंड की सजा,लोकसभा में बिल पास I       सेफमा कानून के तहत भगोड़े दाऊद की नौ संपत्तियों की नीलामी की जायेगी            16 नेपाली लड़कियों को दिल्ली महिला आयोग ने बचाया I      जिला पुलिस उपायुक्त बिल्डिंग से गिरा प्लास्टर, रेनोवेशन के नाम पर भ्र्ष्टाचार I       पत्रकार बन कर कारोबारी से हर माह करते थे लाखों की वसूली       प्रेमिका को सोने की चेन देने के लिए शुरू की स्नैचिंग       IAS अधिकारी फाइले रोकते है , काम नहीं करते, सीएम केजरीवाल      सशस्त्र बलों के लिए गोला बारूद की कोई कमी नहीं है-सुभाष भामरे      आधार लिंक 31 दिसंबर तक बैंक खाते से नहीं कराया तो हो सकता है खाता बंद       चोर ने पकड़े जाने के डर से पांचवी मंजिल से कूद कर अपनी गवाई जान      आरुषि हत्याकाण्ड में तलवार दंपती बरी      लक्ष्मी नगर V 3 S माल के सामने अवैध रिक्शो टेम्पुओं,ग्रामीण सेवा ई रिक्शा से ट्रैफिक जाम       शिकार के मामलों में सलमान ख़ान बरी      ओलंपिक में देश के लिए पदक लाएँ-सुशील       आम आदमी पार्टी पर सनसनीखेज खुलासा ऑपरेशन AAP आप मंत्री सहित तीन विधायको ने की चुनाव आयोग से धोखाधड़ी      रामदेव बाबा की 450 कम्पनिया TV चैनल पर राज कर रही हैं      कड़कड़डूमा कोर्ट का काण्ड पुलिस की लापरवाही है क्या      
 
(26/11/2015) जिहादियों को पश्चिम से नफ़रत क्यों?
पेरिस हमलों के बाद पश्चिमी जगत फिर वही सवाल पूछ रहा है कि \'हम पर आख़िर हमला क्यों हुआ?\' यही सवाल 11 सितंबर के हमलों के बाद अमरीकियों ने पूछा था, \"वे हमसे नफ़रत क्यों करते हैं?\" आज यूरोप के राजनेता, पत्रकार और विद्वान ये जानने की कोशिश में हैं कि इतने सारे मुसलमान युवा जिहादी या कट्टरपंथी क्यों बन रहे हैं? जिहाद को बढ़ावा मिलने के पीछे धर्म, आर्थिक सपन्नता से वंचित रखा जाना और पश्चिमी देशों की विदेश नीति आदि कुछ संभावित कारण बताए जा रहे हैं. जिस एक बात पर बहुत से लोग एकमत हैं, वो यह कि पश्चिम में इसे लेकर भ्रम की स्थिति है कि आख़िर इस्लामिक स्टेट से कैसे निपटें?
(18/11/2014)  पंडित नेहरू ने दिया शेख अबदुल्ला का साथ, पटेल को बनाया हर जगह ढाल
विधानसभा चुनाव में इस बार किसके सिर पर होगा ताज और किसको मिलेगा राजनीतिक वनवास। क्या यहां भी चलेगा मोदी का जादू या फिर पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस या कांग्रेस की बनेगी सरकार। आखिर कश्मीर की राजनीति में क्या है खास। के माध्यम से हम आपको बता रहे हैं जम्मू-कश्मीर से जुड़ी हर वो बात जो जानना चाहते हैं
(02/09/2014) न इस्तीफा दूंगा न ही छुट्टी पर जाउंगा : नवाज
इस्लामाबाद। परेशानियों से घिरे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि न तो वह इस्तीफा देंगे और न ही छुट्टी पर जाएंगे जबकि इमरान खान और ताहिरूल कादरी के नेतृत्व में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने पद छोडऩे के लिए उन पर दबाव बनाए रखा है। सोमवार को राजनीतिक दलों के नेताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए नवाज शरीफ ने कहा कि वह इस तरह की परंपरा नहीं बनने देंगे कि कुछ लोग लाखों लोगों के जनादेश को बंधक बना लें।
(08/11/2013) फिलीपीन में विश्व का सबसे प्रचंड तूफान
मनीला। महातूफान 'हैयान आज फिलीपीन से टकराया जिसके चलते प्रभावित क्षेत्रों में लाखों लोगों को घरों के अंदर रहने को मजबूर होना पड़ रहा है और कारोबार भी बंद है। यह इस साल विश्व का सबसे शक्तिशाली तूफान है।
(06/11/2013) अमेरिका ने भी सराहा भारत का 'मंगलयान'
नई दिल्ली। मंगल ग्रह पर भारत का मिशन मंगल सफलतापूर्वक शुरू हो गया है। करीब 10 महीने बाद भारत का ये बेहद खास मिशन मंगल ग्रह पर पहुंचकर वहां जीवन की तलाश करेगा। मंगल मिशन की सफल शुरुआत पर इसरो को पूरे देश के साथ-साथ राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और तमाम दलों ने बधाई दी है। मंगल ग्रह के रहस्य सुलझाने के लिए भारत की ओर से उपग्रह के सफल प्रक्षेपण की अमेरिका के मुख्यधारा के मीडिया में व्यापक चर्चा हुई है।
(30/08/2013) न्यूयॉर्क पुलिस का फरमान, मस्जिदें आतंकी संगठन
न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क पुलिस ने सभी मस्जिदों को गोपनीय रूप से आतंकवादी संगठन करार दिया है। यानी अब वहां पुलिस को मस्जिदों में होने वाले भाषण और संदेशों को रिकॉर्ड करने और इमामों की जासूसी करने की छूट मिल जाएगी और इसके लिए सबूत की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा मस्जिदों में नमाज पढऩे वाला कोई भी शख्स जांच और निगरानी की जद में आ सकता है। इस फरमान से अमेरिका में रहने वाला हर मुस्लिम सकते में है। अमेरिका की मस्जिदों से आने वाली अजान की आवाज शायद अब इतिहास बन जाए। कितने दिन तक कोई जान जोखिम में डालकर इन मस्जिदों में आकर खुदा का नाम लेगा। शायद ही ऐसा कोई होगा जो खुदा की इस चौखट से सीधे पुलिस के पचड़े में फंस जाए।
(11/08/2013) दिसम्बर तक स्थापित होगी 800 मेगावॉट क्षमता की पवन ऊर्जा परियोजनाएँ
भोपाल :मध्यप्रदेश सरकार के प्रयासों के फलस्वरूप इस साल दिसम्बर तक 800 मेगावॉट क्षमता की पवन ऊर्जा परियोजनाएँ स्थापित होंगी। इसी तरह दिसम्बर, 2014 तक 1800 मेगावॉट क्षमता की पवन ऊर्जा परियोजनाएँ और स्थापित हो सकेंगी।
(07/06/2013) नागालैंड पल्‍प एंड पेपर कम्‍पनी लिमिटेड को दोबारा चालू करने को मंजूरी
नई दिल्ली:आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीईए) ने नागालैंड पल्‍प एंड पेपर कम्‍पनी लिमिटेड (एनपीसीसी) को 309.38 करोड़ रुपये की राशि, अनिर्धारित मदों पर खर्च की गई
(06/06/2013) बांग्लादेशी फैक्टरी कर्मचारियों को ब्रिटेन की मदद
ब्रिटेन ने फैसला किया है कि वो बांग्लादेश में क्लिक करें कपड़ा फैक्ट्रियों के कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने के लिए एक करोड़ अस्सी लाख पाउंड देगा.
(25/05/2013) CBSE की 12वीं के नतीजे 27 मई को
सीबीएसई की 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलान सोमवार यानी 27 मई को सुबह 10 बजे होगा... छात्र अपना रिजल्ट (011) 24300699 नंबर पर फोन करके पता कर सकते हैं...
(23/05/2013) यूरोपीय यूनियन से आयातित बल्‍क ड्रग के अनुरूप मानक
नई दिल्ली:सरकर ने औषधि उद्योग को बढ़ावा देने के लिए एक और माकूल कदम उठाया है। अब यूरोपीय यूनियन से आयात किए गये बल्‍क ड्रग से तैयार दवाओं के अनुरूप मानक बना दिये गये हैं।
(08/05/2013) अगर अमेरिका न चलता एक चाल तो पहले ही इस 'शक्ति' का मालिक होता भारत!
जयपुर/जोधपुर.लगभग तीन महीने पहले पोखरण में 1998 में हुए परमाणु परीक्षण से जुड़ा बड़ा खुलासा हुआ। अमेरिकी खुफिया एजेंसियों को 1995 के आखिरी महीनों में ही भारत के परमाणु परीक्षण की तैयारियों के संकेत मिले थे लेकिन सैटेलाइट तस्वीरों में सब कुछ साफ नजर नहीं आया था। कुछ खुफिया दस्तावेजों के सार्वजनिक होने से यह जानकारी सामने आई है। नेशनल सिक्योरिटी आर्काइव की ओर से जारी इन दस्तावेजों से भारत के परमाणु परीक्षण स्थल पर अमेरिका की नजर के संकेत मिलते हैं।
(30/04/2013) बम्पर पैदावार करके दुनिया में गाड़ा भारत का झंडा
किसान सुमंत कुमार दुनियाभर में जाना पहचाना नाम बन चुके हैं। एबीसी, बीबीसी और द गार्जियन समेत दुनिया के तमाम बड़े मीडिया हाऊस उनकी कामयाबी की कहानी कह रहे हैं। बिहार के नालंदा के दरवेशपुरा गांव के सुमंत कुमार ने दुनिया में सबसे ज्यादा धान उगाने का रिकार्ड बनाया है।
(21/04/2013) चीन में अब भी निकल रही हैं लाशें, भूकंप से 203 की मौत
पेईचिंग. चीन के सिचुआन प्रांत में आए शनि‍वार सुबह आए शक्तिशाली भूकंप में मरने वालों की तादाद बढ़कर 203 हो गई है। इसके अलावा 11,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। कल आए भूकंप से सर्वाधिक प्रभावित यान शहर में मरने वालों की संख्या 164 है। लुशान कस्बे में करीब 15 लाख लोग भूकंप से प्रभावित हुए हैं।
(19/04/2013) 'हैंडसम' थे, इसलिए तीन मर्दों को सऊदी अरब ने निकाला
न्यू यॉर्क।। सऊदी अरब में तीन 'हैंडसम' पुरुषों को देश से बाहर निकालने का फरमान सुना दिया गया है। तर्क है कि ये तीनों 'काफी हैंडसम' हैं और उनके रूप-रंग की वजह से महिलाएं उनकी ओर आकर्षित हो सकती हैं।
(16/04/2013)  दिल्ली एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तगड़े झटके
नई दिल्ली ।। दिल्ली एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में मंगलवार दोपहर बाद भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए। ये झटके तीन बार महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.8 मापी गई। भूकंप का केंद्र दक्षिणी ईरान के खाश के पास था। ईरान टीवी के मुताबिक भूकंप में 100 लोगों की मौत की खबर है। मंगलवार दोपहर बाद राजधानी दिल्ली और एनसीआर के साथ ही कश्मीर और राजस्थान के विभिन्न इलाकों में भूकंप के तीव्र झटके आए। पश्चिम भारत में गुजरात के विभिन्न इलाकों में भी ये झटके महसूस किए गए। झटके इतने जोरदार थे कि लोगों में घबराहट फैल गई। कुछ सेकंड के अंतराल में तीन बार ये झटके आए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.8 बताई गई है।
(09/04/2013) उत्तर कोरिया ने बंद करवाया काएसोंग ऑपरेशन
सियोल: उत्तर कोरिया ने काएसोंग औद्योगिक क्षेत्र से अपने सभी कर्मचारियों को हटा लिया है। इसके साथ ही उत्तर कोरिया के कारण काएसोंग ऑपरेशन बंद हो गया है।
(04/04/2013) परमाणु हमले की धमकी पर अमेरिका हुआ गरम, एक और युद्धपोत किया तैनात
परमाणु हमले की धमकी पर अमेरिका हुआ गरम, एक और युद्धपोत किया तैनावाशिंगटन. गाजा और इजराइल के बीच फायरिंग दोबारा शुरू हो गई है तो कोरिया प्रायद्वीप में बढ़ते तनाव के बाद अमेरिका ने एशिया पैसेफिक क्षेत्र में अपना एक और युद्धपोत तैनात किया है। अमेरिकी अधिकरियों ने मंगलवार को इसकी तैनाती की जानकारी दी। अमेरिका इस समय कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम करने और अपने सहयोगी देश दक्षिण कोरिया की सुरक्षा के लिए कदम उठाने की संयुक्त रणनीति पर काम कर रहा है। अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को ही यूएसएस जॉन मैक्कैन नामक युद्धपोत तैनात करने की घोषणा की थी। इसके बाद मंगलवार को दूसरे युद्धपोत यूएसएस डिकैटर को भी तैनात करने की घोषणा की गई।
(30/03/2013) पाकिस्तानी एक्टर अली जफर को वीजा नहीं!
नई दिल्ली। चर्चा है कि पाकिस्तानी सिंगर से एक्टर बने अली जफर अपनी अपकमिंग फिल्म "चश्मे बद्दूर" का प्रमोशन इवेंट के दौरान इडिंया नहीं आ सकेंगे। वीजा नहीं मिलने के कारण वह इस प्रमोशन इवेंट में शामिल नहीं हो पाएंगे।
(30/03/2013) इराक में विस्फोट, 18 मरे
बगदाद। इराक में शुक्रवार को पांच अलग-अलग कारों में हुए विस्फोट में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक अन्य लोग घायल हुए। ये हमले बगदाद में शिट्टे मस्जिद के पास और किरकुक शहर में किए गए। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा कि राजधानी शहर में चार विस्फोट हुए, जिनमें कम से कम 14 लोग मारे गए, जबकि 25 घायल हुए।
(28/03/2013) दुनिया में इंटरनेट पर सबसे बड़ा अटैक
लंदन। दुनिया में इंटरनेट पर अब तक का सबसे बड़ा हमला हुआ है। पांच देशों की साइबर क्राइम ब्रांच इस हमले की जांच में जुटी है लेकिन अभी तक इस हमले से नहीं निपटा जा सका है। हमले की वजह से दुनिया भर में इंटरनेट की रफ्तार बेहद धीमी पड़ गई है। इसके चलते बैंकिंग और मेल सेवा तक ठप हो जाए। इस हमले के पीछे स्पैम से लड़ने वाले ऑर्गनाइजेशन और एक वेबसाइट चलाने वाली कंपनी के बीच मतभेद को माना जा रहा है। यही कारण है कि इसकी प्रतिक्रिया में इंटरनेट की मौलिक सुविधाओं पर लगातार हमले शुरू हो गए। जानकारों का कहना है कि इस हमले को रोका नहीं गया तो बैंकिंग और ईमेल सुविधा ठप तक हो सकती है।
(16/03/2013) रोडवेज ड्राइवरों की मनमानी से परेशानी
रोहतक सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गृह जिले रोहतक में रोडवेज कर्मचारियों ने डिपो के अधिकारियों और यात्रियों की नाक में दम करके रख दिया है। दोपहर 3 बजे के बाद गुड़गांव जैसे महत्वपूर्ण रूट पर बस ले जाने के लिए हुड्डा के इलाके का कोई भी ड्राइवर तैयार नहीं होता। इसका खमियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। रोडवेज के अधिकारियों की भी इनके आगे एक नहीं चल रही है। दोपहर बाद रोहतक डिपो की 3 बसें शाम साढ़े 4, साढ़े 5 व 6 बजे गुड़गांव जाती हैं। इसी समय यात्रियों की सबसे अधिक भीड़ होती है लेकिन उन्हें बसें उपलब्ध नहीं होती। गुड़गांव बूथ पर खड़े दर्जनों यात्री हर बस पर टकटकी लगाए रहते हैं, लेकिन गुड़गांव के लिए लंबा इंतजार करने को मजबूर हैं। इन तीनों बसों के चालकों व परिचालकों को गुड़गांव में नाइट करनी होती है, लेकिन अधिकतर स्टाफ इससे बचता है।
(16/03/2013) बाइकर्स ने ट्रांसपोर्टरों से लूटे 4 लाख
ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली एरिया के गामा-1 सेक्टर के गेट नंबर-2 के पास बाइक सवार 4 बदमाशों ने 2 ट्रांसपोर्टरों से शुक्रवार रात 4 लाख रुपये लूट लिए। ये कंपनी से कैश लेकर जा रहे थे। आरोप है कि कैश लूटने के बाद बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गए। बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया लेकिन कामयाबी नहीं मिली। पीडि़त ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
(16/03/2013) एक्सप्रेस-वे पर हादसे में 1 की मौत
जेवर : जेवर कोतवाली एरिया के तहत गुरुवार रात यमुना एक्सप्रेस-वे पर एक ट्रैक्टर में कैंटर ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में टै्रक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को ग्रेनो के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, कैंटर चालक मौके से फरार हो गया। जानकारी के अनुसार, मथुरा निवासी देवकीनंदन (52) गुरुवार रात मथुरा से ट्रैक्टर ट्रॉली में ईंट भरकर अपने साथी के साथ ग्रेनो जा रहे थे। जब वह देर रात लगभग एक बजे जेवर के इंटरचेंज के पास पहुंचे तो आगरा से एक कैंटर चावल लेकर दिल्ली जा रहा था। तभी तेज गति कैंटर ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से देवकीनंदन ट्रैक्टर से उछलकर रोड पर दूर जा गिरे। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चंद्रभान (42) गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर यमुना एक्सप्रेस-वे की एंबुलेंस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। चालक कैंटर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने ट्रैक्टर व कैंटर को कब्जे में ले लिया है।
(16/03/2013) कुछ दिन और अस्पताल में रहेंगे बर्लुस्कोनी
मिलान। इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी कुछ दिनों तक और अस्पताल में रहेंगे। उन्हें आंख के संक्रमण और उच्च रक्तचाप की शिकायत की वजह से मिलान के सैन राफेल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चिकित्सक अलबर्टो जैंग्रिलो ने कहा कि उनके सप्ताहांत तक अस्पताल में रहने की सम्भावना है। पिछले महीने चुनाव के नतीजे आने पर त्रिशंकु संसद बन जाने के बाद स्वास्थ्य सम्बंधी समस्या के बीच बर्लुस्कोनी ने अपनी पार्टी "पीपुल आफ फ्रीडम पार्टी" के सदस्यों से गुरूवार को अस्पताल में मुलाकात की।
(16/03/2013)  पहली बार वेटिकन के बाहर निकले पोप
रोम। रोमन कैथोलिक चर्च के नए पोप चुने जाने के बाद पोप फ्रांसिस ने गुरूवार को रोम के "बेसिलिका ऑफ सैंट मैरी मेजर" का दौरा कर निजी प्रार्थना में हिस्सा लिया। 76 वर्षीय पोप वर्जिन मैरी के सामने प्रार्थना करने के लिए "बैसिलिका ऑफ डायोसेस ऑफ रोम" आए, वह यहां के बिशप भी हैं। पोप वेटिकन की परम्परागत कार से यहां आए। इसके बाद आस्तिक और उत्सुक लोग पोप के आगमन का इंतजार कर रहे पत्रकारों और फोटोग्राफर के साथ आ गए।
(16/03/2013) डीएमके ने दी केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटने की धमकी
नई दिल्ली। श्रीलंका में तमिलों के साथ हो रहे दु‌र्व्यवहार के मुद्दे पर सरकार की कड़ी आलोचना करने वाली डीएमके ने अब इसी मुद्दे पर केंद्रीय मंत्रिममंडल से हटने धमकी दी है। डीएमके का कहना है कि श्रीलंका सरकार वहां बसे तमिलों के खिलाफ युद्धअपराधों की जांच के नाम पर अत्याचार कर रही है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग के सामने इसी महीने की 21 तारीख को लिट्टे के खिलाफ कार्रवाई के दौरान हुए नरसंहार और युद्धपराध को लेकर अमेरिका एक प्रस्ताव पेश करेगा, डीएमके इस प्रस्ताव में संशोधन कर श्रीलंका समर्थित नरसंहार की निष्पक्ष अंतरराष्ट्रीय जांच और युद्ध अपराधियों की पहचान जाहिर करने की मांग कर रही है। लोकसभा में 18 सांसदों डीएमके के फिलहाल 1 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्री हैं।
(08/03/2013)  ओसामा का दामाद सुलेमान गिरफ्तार, ले जाया गया अमेरिका
वाशिंगटन: ओसामा बिन लादेन के प्रवक्ता रह चुके उसके दामाद सुलेमान अबू गैथ को गिरफ्तार कर अमेरिका लाया गया है। एक शीर्ष संघीय अधिकारी ने यह जानकारी दी। आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में गैथ की गिरफ्तारी को एक मील का पत्थर माना जा रहा है। उसे आज न्यूयार्क की अदालत के समक्ष पेश किया जाना है। अटॉर्नी जनरल एरिक होल्डर ने संवाददाताओं को बताया, �चाहे कितनी भी दूरी या समय लगे, अमेरिका के दुश्मनों को न्याय के कठघरे में लाने का हमारा इरादा कमजोर नहीं पड़ सकता।�
(08/03/2013)  ओसामा का दामाद सुलेमान गिरफ्तार, ले जाया गया अमेरिका
वाशिंगटन: ओसामा बिन लादेन के प्रवक्ता रह चुके उसके दामाद सुलेमान अबू गैथ को गिरफ्तार कर अमेरिका लाया गया है। एक शीर्ष संघीय अधिकारी ने यह जानकारी दी। आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में गैथ की गिरफ्तारी को एक मील का पत्थर माना जा रहा है। उसे आज न्यूयार्क की अदालत के समक्ष पेश किया जाना है। अटॉर्नी जनरल एरिक होल्डर ने संवाददाताओं को बताया, �चाहे कितनी भी दूरी या समय लगे, अमेरिका के दुश्मनों को न्याय के कठघरे में लाने का हमारा इरादा कमजोर नहीं पड़ सकता।�
(07/03/2013) शावेज के निधन से अमेरिका में जश्न
मियामी। अमेरिका में क्लोरिजा प्रांत के मियामी में निवास कर रहे वेनेजुएला के प्रवासी समुदाय में राष्ट्रपति ह्यूगो शावेज के निधन से जश्न का माहौल है और उन्होंने कहा है कि अब देश में राजनीतिक परिवर्तन संभव हो सकता है। शावेज के निधन की घोषणा होते ही मियामी के वेनेजुएलाई व्यंजन परोसने वाले रेंस्तराओं में प्रवासी समुदाय उमड़ पड़ा और खुशी जाहिर की। उल्लेखनीय है कि वर्ष 1999 में शावेज के सत्ता संभालने के साथ ही बड़ी संख्या में वहां का धनाडय वर्ग पलायन कर मियामी आ गया था। यह इलाका पहले से ही क्यूबा विरोधी प्रवासी समुदाय का गढ था।