( 23/11/2021)  वरद संस्था ने आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो को शिक्षा देने के लिए स्लम इलाको में स्कूल खोलने की तैयारी की। इस अवसर पर आज उनके लिए भण्डारे का आयोजन किया, सैकड़ो बच्चो और लोगो ने प्रसाद ग्रहण किया। ( INSMEDIA.IN )

 

वरद संस्था ने आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो को शिक्षा देने के लिए स्लम इलाको में स्कूल खोलने की तैयारी की। इस अवसर पर आज उनके लिए भण्डारे का आयोजन किया, सैकड़ो बच्चो और लोगो ने प्रसाद ग्रहण किया।

(प्रदीप महाजन/आईएनएस मीडिया) कहते है बच्चो में भगवान बसते है और किसी भी देश की तरक्की के लिए बच्चो का शिक्षा लेना बहुत जरूरी है लेकिन कई बच्चे परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण शिक्षा से वंचित हो रहे है,ऐसे बच्चो को शिक्षा देने के लिए कई संस्थाए काम कर रही है ऐसी ही एक संस्था "वरद " ने बीड़ा उठाया है कि वह आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो को शिक्षित करेंगे। संस्था के अध्यक्ष समाजसेवी निशांत जिंदल ने बताया कि उनकी संस्था स्लम इलाको में जाकर बच्चो को पढ़ाएगी और उनको अपने पैरो में खड़ा करने के लिए वोकेशनल ट्रेनिंग में अधिक ध्यान देगी। संस्था के महासचिव प्रदीप जैन ने बताया कि उनकी संस्था स्लम इलाको में पढ़ने वाले बच्चो के लिए पाठ्य-पुस्तक स्टेशनरी आदि की निशुल्क व्यवस्था करेगी। आज संस्था ने बच्चो के लिए भंडारे का आयोजन किया जिसमे यमुना मेट्रो स्टेशन के आस-पास के सैकड़ो बच्चो ने प्रसाद लिया और प्रतिज्ञा करी कि वह पढ़ेंगे और बड़े होकर अफसर बनेंगे। समाजसेवी धीरज वर्मा ने कहा कि वरद संस्था एक अच्छा कार्य कर रही है जिससे बच्चो का सामाजिक उत्थान होगा। आज के कार्यक्रम में लक्ष्मी नगर मंडल अध्यक्ष ललित निगम,किरण पाल त्यागी,कमल चौधरी,विष्णु गुप्ता आदि ने संस्था के पदाधिकारियों को इस सामाजिक कार्य के लिए शुभकामनाये दी। 

Back