( 20/11/2021)  ये क्या हो रहा है सीपी साब..... दिल्ली पुलिस कर्मियों ने एनजीओ के मैनेजर को अगवा करके मांगे पांच लाख रुपये। पुलिस ने एसआई सहित तीन लोगो को गिरफ्तार किया। ( INSMEDIA.IN )

 

ये क्या हो रहा है सीपी साब..... दिल्ली पुलिस कर्मियों ने एनजीओ के मैनेजर को अगवा करके मांगे पांच लाख रुपये। पुलिस ने एसआई सहित तीन लोगो को गिरफ्तार किया।

(प्रदीप महाजन/आईएनएस मीडिया) दिल्ली पुलिस के चंद वसूली गैंग के पुलिसकर्मियों की वजह से सारे पुलिस विभाग को शर्मिंदा होना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला सेंट्रल जिले के पहाड़गंज में आया जहां एक एनजीओ में पुलिस ने यह कहकर छापा मारा कि वहां पर अवैध रूप से काल सेंटर चल रहा है। जब मैनेजर बिट्टू लाल ने कहा कि उनको किसी ने गलत सूचना दी है तो पुलिस वाले उसे जबरन गाड़ी में बिठाकर अगवा करके ले गए और उसके मालिक और परिजनों से उसे छोड़ने के लिए पांच लाख रुपये की मांग करने लगे। जिसपर पीड़ित के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।पुलिस ने जांच में पाया कि अगवा करने वाले उन्ही के विभाग के है। जांच टीम को टेक्निकल सर्विलांस के जरिये उनकी लोकेशन द्वारका इलाके में मिली जहां पुलिस ने आरोपियों को ढूंढकर उन्हें धर दबोचा। आरोपियों  की पहचान प्रदीप प्रधान एसआई स्पेशल सेल,अमित यादव सिपाही मध्य जिले के एएटीएस और तेजविन्दर दिल्ली पुलिस से बर्खास्त सिपाही के तौर पर हुई। पुलिस के आलाधिकारियों को जब इस मामले का पता चला तो उन्होंने आरोपियों पर सम्बंधित धाराओं के तहत केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस में क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल,स्पेशल स्टाफ,ऑपरेशन सेल व थानों में बैठे कथित पुलिसकर्मियों ने सट्टा माफियाओं,अवैध शराब बेचने वालों,चोर बाजार कबाड़ियों से बाकायदा महीना बांधा हुआ है जिसपर सीपी साब को अंकुश लगाना बेहद जरूरी है नही तो पुलिस की वर्दी को ऐसे ही दाग लगता रहेगा।

Back