( 11/11/2021)  भ्र्ष्टाचार के आरोप में शाहदरा दक्षिण ज़ोन के करप्ट बेलदार सोमनाथ@ सोनाथ को सस्पेंड किया। अभी दर्जनों बेलदार है विजिलेंस के निशाने पर जिनपर हो सकती है कड़ी कार्यवाही। ( INSMEDIA.IN )

 

भ्र्ष्टाचार के आरोप में शाहदरा दक्षिण ज़ोन के करप्ट बेलदार सोमनाथ@ सोनाथ को सस्पेंड किया। अभी दर्जनों बेलदार है विजिलेंस के निशाने पर जिनपर हो सकती है कड़ी कार्यवाही।

(प्रदीप महाजन/आईएनएस मीडिया) ईडीएमसी शाहदरा दक्षिण ज़ोन के करप्ट बेलदार सोमनाथ@ सोनाथ को पूर्वी दिल्ली निगम के सेंट्रल इस्टैब्लिशमेंट विभाग ने  सस्पेंड कर दिया है। सूत्रों की माने तो सोमनाथ पर भ्र्ष्टाचार की कई शिकायते निगम अधिकारियों और एजेंसी के पास काफी समय से आ रही थी जिसके कारण उसपर ये कार्यवाही की गई है।  दिल्ली में तीनो निगमों के भवन विभागों में भ्र्ष्टाचार चरम सीमा पर है सूत्रों की माने तो अधिकतर जोनो में तैनात डीसी,अधीक्षण अभियंता,अधिशासी अभियंता एई,जेई सब अवैध निर्माणों से मोटी वसूली कर रहे है। और उपरोक्त वसूली गैंग के मजबूत कड़ी वार्डो में वैध और अवैध तरीके से चल रहे बेलदार होते है जो बिल्डिंग मालिकों से उपरोक्त अधिकारियों के कहने से उगाही करके लाते है। कई बार तो बेलदारों ने अपने वार्ड के जेई और निगम पार्षदो को मंथली देकर रखा होता है और जैसा बेलदार उस वार्ड में चाहता है वैसा होता है ना तो जेई और ना ही पार्षद उनकी वसूली में दखल देता है। गौरतलब है कि 2018 में शाहदरा साउथ जोन में तैनात उपायुक्त बी एम् मिश्रा ने करीब दो दर्जन बेलदारों की शिकायत पुलिस को की थी जिनपर आरोप लगाया था कि ये बिल्डिंगो से वसूली करते है,लेकिन उनमे से अधिकतर आज भी शाहदरा साउथ जोन के भवन विभाग के अभियंताओं के लिए उगाही कर रहे है।   

Back