( 10/11/2021)  नैनीताल हाईकोर्ट ने विधायक महेंद्र भाटी हत्याकांड में बाहुबली डीपी यादव को बरी किया। सीबीआई कोर्ट ने यादव को आजीवन कारावास की सजा दी थी। ( INSMEDIA.IN )

 

नैनीताल हाईकोर्ट ने विधायक महेंद्र भाटी हत्याकांड में बाहुबली डीपी यादव को बरी किया। सीबीआई कोर्ट ने यादव को आजीवन कारावास की सजा दी थी।

(प्रदीप महाजन/आईएनएस मीडिया) देश के बहुचर्चित विधायक महेंद्र भाटी हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट ने डीपी यादव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई  थी जिसे नैनीताल हाईकोर्ट ने  सीबीआई कोर्ट के 2015 के फैसले को पलटते हुए बाहुबली यादव को बरी किया है। गौरतलब है कि 13 सितंबर 1992 को दादरी इलाके के रेल फाटक के पास विधायक महेंद्र भाटी गोलियों से भूनकर हत्या की गई थी, जिसमें पूर्व सांसद डीपी यादव समेत चार लोगों को आरोपी बनाया गया था इस हत्याकांड के आरोप में डीपी यादव देहरादून जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थेऔर इस साल कोर्ट से डीपी यादव को स्वास्थ्य संबंधी कारणों से तीन बार शॉर्ट टर्म बेल मिल चुकी थी। नैनीताल हाई कोर्ट ने बाहुबली डीपी यादव के खिलाफ ठोस सबूत ना होने की वजह मानते हुए अदालत के पहले आदेश को निरस्त करते हुए बरी कर दिया जो उनके लिए राहत की बात है  

Back