( 09/11/2021)  तिहाड़ जेल के दो सुपरिटेंडेंट सहित जेल के पांच कर्मियों को सुकेश चंद्रशेखर रंगदारी मामले में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया। ( INSMEDIA.IN )

 

तिहाड़ जेल के दो सुपरिटेंडेंट सहित जेल के पांच कर्मियों को सुकेश चंद्रशेखर रंगदारी मामले में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया।

(प्रदीप महाजन/आईएनएस मीडिया) अपराधियों के साथ संगठित गिरोह के सदस्य बनकर काम करने वाले तिहाड़ जेल के दो सुपरिटेंडेंट सहित पांच जेल कर्मियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सुकेश चंद्रशेखर पर जबरन वसूली के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच चल रही है। अदालत में दिल्ली पुलिस ने बताया कि तिहाड़ जेल के कर्मी  सुनील कुमार, सुंदर वोहरा, महेंद्र प्रसाद, लक्ष्मी दत्त और प्रकाश चंद्र ने जेल में बंद आरोपी सुकेश चंद्र शेखर की नियमो के विरुद्ध मदद कर रहे थे और इनकी मदद से ही सुकेश चंद्रशेखर ने 200 करोड़ रुपए की मोटी उगाही की थी और ये सब  मिलकर एक संगठित गिरोह की तरह काम कर रहे थे। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने आज इन सबको पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने आगे की जांच के लिए 12 नवंबर तक का पुलिस रिमांड दिया। गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल के भीतर से ही एक्‍सटॉर्शन रैकेट चला रखा था। वह मोबाइल फोन के जरिये रेलिगेयर के प्रमोटर से 200 करोड़ रुपए की रंगदारी वसूल चुका था जिसकी एफआईआर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी ने दर्ज कराई थी। सुकेश चंद्रशेखर ने 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू किया था। उसने बेंगलुरु से शुरुआत के बाद देश के कई शहरों में लोगों को करोड़ों का चूना लगाया था।

Back