( 17/10/2021)  ये क्या हो रहा है सीपी साब.... पूर्वी दिल्ली प्रीत विहार की एसीपी पर हो सकता है मुकदमा दर्ज,राष्ट्रीय बाल अधिकार सरक्षण आयोग ने संज्ञान में लिया मासूम बच्चे के उत्पीड़न का मामला। ( INSMEDIA.IN )

 

ये क्या हो रहा है सीपी साब.... पूर्वी दिल्ली प्रीत विहार की एसीपी पर हो सकता है मुकदमा दर्ज,राष्ट्रीय बाल अधिकार सरक्षण आयोग ने संज्ञान में लिया मासूम बच्चे के उत्पीड़न का मामला।

(प्रदीप महाजन/आईएनएस मीडिया ) मिली जानकारी के अनुसार घर पर काम कराने के लिए एक 12 वर्ष के बच्चे को राजस्थान से एसीपी प्रीत विहार शिप्रा गिरी के मकान नंबर 9565,C9,वसंत कुञ्ज दिल्ली में उसके रिश्तेदार ने रखवाया था। पिछले हफ्ते यह बच्चा किस तरह घर से बाहर आकर रो रहा था तभी किसी व्यक्ति ने चाइल्ड हेल्प लाइन को फोन पर इसकी सूचना दी। चाइल्ड लाइन टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए बच्चे को रेस्क्यू किया और इलाके के एसडीएम के समक्ष बयान दर्ज कराकर बच्च्चे को शेल्टर होम में भेज दिया। इस मामले को संज्ञान में लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार सरक्षण आयोग की सदस्या प्रज्ञा परांडे ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को नोटिस भेजकर रिपोर्ट मांगी है जिसमे लिखा है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है या नहीं? यदि नहीं, तो उसके कारण, एफआईआर हुई है या नहीं? यदि हां, तो उसकी एक प्रति उपलब्ध कराएं , पीड़ित के बयान की कॉपी के साथ,एमएलआर,एसआईआर और आईसीपी की कॉपी दी जाए। उपरोक्त मामले में जब इस बारे में एसीपी का पक्ष जानना चाहा तो उनसे सम्पर्क नहीं हो सका। 

Back