( 16/10/2021)  नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने सरोजिनी नगर मार्केट में ( INSMEDIA.IN )

 

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने सरोजिनी नगर मार्केट में "स्वच्छता अभियान" और "सिंगल यूज प्लास्टिक को ना कहें" अभियान आयोजित किया।

(आईएनएस मीडिया) नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के जनस्वास्थ्य विभाग और प्रवर्तन विभाग ने आज सुबह सरोजिनी नगर मार्केट शॉपकीपर्स एसोसिएशन और वेंडर्स एसोसिएशन के सहयोग से सरोजिनी नगर मार्केट क्षेत्र में संयुक्त रूप से "स्वच्छता अभियान" और "सिंगल यूज प्लास्टिक को ना कहें" अभियान का सफल आयोजन किया।इस अभियान में परिषद के जन स्वास्थ्य विभाग ने अपने 50 सफाईमित्रों को तैनात किया था, जबकि प्रवर्तन विभाग ने अपने 30 कर्मचारियों को तैनात किया था। इनके साथ सरोजनी नगर मार्केट शॉपकीपर्स एसोसिएशन और वेंडर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने भी बड़ी संख्या में बड़े उत्साह के साथ इन अभियानों में भाग लिया। परिषद के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और मार्किट के स्वयंसेवकों ने मेट्रो स्टेशन के आसपास, गलियों, पार्कों, पार्किंगों और मार्किट क्षेत्र सहित पूरे बाजार में व्यापक सफाई अभियान चलाया। इन क्षेत्रों में बिखरे हुए विशेष रूप से प्लास्टिक कचरे को उठाया गया। 
आज सरोजिनी नगर मार्किट में चले इस तीन घंटे के सघन अभियान के दौरान पालिका परिषद के प्रवर्तन विभाग के दो ट्रकों और जन स्वास्थ्य विभाग के तीन ऑटो टिपरों में लदा लगभग 3500 किलोग्राम प्लास्टिक कचरा बाजार क्षेत्र से एकत्र किया गया। इस अवसर पर बाजार की एसोसिएशन  के सदस्यों, दुकानदारों, विक्रेताओं को नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रमेश कुमार द्वारा सिंगल यूज़ प्लास्टिक को ना कहें" और "स्वच्छता अभियान" के महत्व के बारे में जागरूक किया। इन दोनों अभियानों का नेतृत्व नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के निदेशक ( प्रवर्तन )  श्री आरपी गुप्ता और एमओएच  डॉ रमेश कुमार और एरिया सीएमओ  डॉ गुंजन सहाय ने किया।

Back