पूर्वी दिल्ली निगम आयुक्त दिलराज कौर का तबादला विकास आनद नए आयुक्त बने,भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसेंगे।       अवैध निर्माण की याचिका को ब्लैकमेलिंग करने वाली याचिका बताकर हाई कोर्ट ने एक लाख रूपये जुर्माना लगाया।       नई दिल्ली नगरपालिका परिषद द्वारा अपने कर्मचारियों के लिये पालिका पेंशनर्स दिवस पर पेंशन हेल्प डेस्क का शुभारंभ ।       पूर्वी दिल्ली थाना मयूर विहार ने शराब माफिया सहित 3250 क्वार्टर शराब पकड़ी।       प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपये में लगेगा वैक्सीन टीका पर सरकारी में मुफ्त लगेगा - स्वास्थ्य मंत्रालय ।      एनसीसी का संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर,2 दिल्ली गर्ल्स बटालियन का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर संपन्न।       पीसीआर में तैनात दिल्ली पुलिस के एएसआई ने अपनी सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की,पुलिस जांच में जुटी।       शाहदरा जिले के साइबर सेल ने क्रेडिट कार्ड के फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया ,3 आरोपियों को गिरफ्तार किया ।       भगोड़े नीरव मोदी के भारत आने पर उसे आर्थर रोड जेल 12 की 3 बैरक में रखा जाएगा ,प्रशासन ने किये इंतजाम I      शाहदरा जिला थाना कृष्णा नगर में युवक की हत्या से सनसनी फैली।       ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए नई गाइडलाइंस, फर्जी खबरों को डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए नहीं फैलाया जा सकेगा।      देश हित में कार्य करे और देश के दुश्मनो को मुँह तोड़ जवाब दे-पूर्व पुलिस आयुक्त टी आर कक्क्ड़ ।       72 घंटे में टीकमगढ़ पुलिस ने चोरी हुए जेवरातों और नगदी के साथ अपराधियों को धर- दबोचा ।      दिल्ली पुलिस ने पिछले वर्षों के मुकाबले 2020 में सबसे ज्यादा आतंकी गिरफ्तार किये वही साइबर अपराध में इजाफा हुआ-सीपी श्रीवास्तव।      गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के कार्यो की जमकर प्रशंसा की व उत्कृष्ट कार्यो के लिए पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया।      दिल्ली पुलिस ने अपने पुलिसकर्मियों के लिए इंश्योरेंस कवर बढ़ाया वही शहीद होने व दुर्घटना होने पर कई गुना दिया जाएगा- आयुक्त एसएन श्रीवास्तव       पूर्वी जिला पुलिस न्यू अशोक नगर थाने ने एक ब्लाइंड मर्डर केस में 2 आरोपी हथियार सहित गिरफ्तार किये ।       पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने 6 रोहिंग्या को गिरफ्तार किया।      दिल्ली में फिर खुलेंगे स्पा सेंटर उच्च न्यायालय ने शर्तो के साथ स्पा सेंटर खोलने का आदेश दिया।      सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला का कार्यकाल अगले महीने समाप्त होने पर कई वरिष्ठ आईपीएस प्रबल दावेदार बने।     

( 14/01/2021)  (Pradeep Mahajan) सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला का कार्यकाल अगले महीने समाप्त होने पर कई वरिष्ठ आईपीएस प्रबल दावेदार बने।

 

सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला का कार्यकाल अगले महीने समाप्त होने पर कई वरिष्ठ आईपीएस प्रबल दावेदार बने।

(प्रदीप महाजन) सीबीआई डायरेक्टर ऋषि कुमार शुक्ला का कार्यकाल इसी वर्ष फरवरी में पूरा हो रहा है जिसके चलते नए निदेशक की दौड़ में कई वरिष्ठ और नामी आईपीएस का नाम चल रहा है गौरतलब है कि सीबीआई निदेशक का चयन एक चयन समिति की ओर से तय किया जाता है जिसमें प्रधानमंत्री, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और विपक्ष के नेता शामिल होते है, वर्तमान सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ल पिछले साल 2 फरवरी को जिम्मेदारी सौंपी गई थी अगर उनका कार्यकाल सरकार आगे नहीं बढ़ाती है तो आरपीएफ डीजी अरुण कुमार,नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के डीजी योगेश मोदी, बीएसएफ डीजी राकेश अस्थाना,सीआरपीएफ के डीजी डॉ ए.पी माहेश्वरी,आईटीबीपी डीजी सुरजीत देसवाल के अलावा सीबीआई के ही अतिरिक्त निदेशक प्रवीण सिन्हा का नाम प्रमुखता से चल रहा है,हालांकि ओर भी दावेदार है परंतु सूत्रों की माने तो की चयन समिति 1984 से 1988 तक के आईपीएस अधिकारियों पर ही गंभीरता से विचार करेगी।

Back