गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के कार्यो की जमकर प्रशंसा की व उत्कृष्ट कार्यो के लिए पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया।      दिल्ली पुलिस ने अपने पुलिसकर्मियों के लिए इंश्योरेंस कवर बढ़ाया वही शहीद होने व दुर्घटना होने पर कई गुना दिया जाएगा- आयुक्त एसएन श्रीवास्तव       पूर्वी जिला पुलिस न्यू अशोक नगर थाने ने एक ब्लाइंड मर्डर केस में 2 आरोपी हथियार सहित गिरफ्तार किये ।       पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने 6 रोहिंग्या को गिरफ्तार किया।      दिल्ली में फिर खुलेंगे स्पा सेंटर उच्च न्यायालय ने शर्तो के साथ स्पा सेंटर खोलने का आदेश दिया।      सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला का कार्यकाल अगले महीने समाप्त होने पर कई वरिष्ठ आईपीएस प्रबल दावेदार बने।      ये क्या हो रहा है सीपी साब... सीबीआई ने भजनपुरा थाने में तैनात दिल्ली पुलिस के हवलदार संजीव कुमार को रिश्वत लेते पकड़ा।       निर्माणाधीन इमारत के बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी में दबकर मजदूर की मौत,पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज किया ।      पालिका परिषद ने सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर, बैनर और अवैध होर्डिंग्स हटाने के लिए अभियान चलाया।      दिल्ली पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर के बेटे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की l      बुलंदशहर जहरीली शराब कांड ने छह की जान ली कई अब भी कई गंभीर हालात में,आरोपी दिल्ली से पकड़ा I       ईस्ट एमसीडी ने बेलदार संजय कौशिक को अवैध निर्माणों से वसूली करने के आरोप में निलंबित किया,भवन विभाग के असली मास्टरमाइंड कमिश्नर, डीसी,सुपरिंडेंटेंट इंजीनियर,अधिशासी अभियंता(बिल्डिंग) होते है, जांच एजेंसिया इनपर शिंकजा कसेI       तारीख पर तारीख,आज भी बेनतीजा रही नए कृषि कानून पर किसानों और सरकार की बैठक,15 जनवरी को होगी अगली वार्ता I       पूर्वी दिल्ली थाना शकरपुर ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो शातिर ठगो को महिला सहित गिरफ्तार किया ।      पीसीआई के फर्स्ट फाऊंडेशन डे व सम्मान समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ।       दिल्ली पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए कई कारगर योजनाओं को शुरू किया वही 135 कर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया।       पूर्वी जिला पुलिस ने 500 से अधिक हाई व लग्जरी कारों की चोरी में शामिल अन्तर्राजीय ऑटो-लिफ्टर वसीम गैंग के तीन लुटेरों को 15 लग्जरी गाड़ियों के साथ पकड़ा।      बीजेपी के 2500 करोड़ के घोटाले में बीजेपी के मेयर जय प्रकाश के घर मे आप का धरना प्रदर्शन।      ईस्ट दिल्ली नगर निगम की बैठक में पार्षदों के बीच दना दन जूते और चप्पल चले,दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायत की ।      बिंदापुर थाने के स्टाफ ने एक शातिर लुटेरे और दो तड़ीपार को अलग अलग मामलो में गिरफ्तार किया ।     

( 01/01/2021)  (Pradeep Mahajan) दिल्ली पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए कई कारगर योजनाओं को शुरू किया वही 135 कर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया।

 

दिल्ली पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए कई कारगर योजनाओं को शुरू किया वही 135 कर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया।

(आईएनएस मीडिया) दिल्ली पुलिस मुखिया एस एन श्रीवास्तव ने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को नए साल की शुभकामनाये दी और इस अवसर पर बताया कि वैश्विक महामारी से 7612 पुलिस कर्मी संक्रमित हो गए थे व रिकवरी के बाद उन्होंने अपनी ड्यूटी फिर से शुरू की परन्तु फिर भी इस महामारी के कारण हमने अपने 32 साथियों को खो दिया। इसके अलावा, दिल्ली पुलिस ने 231कर्मियों को को खो दिया जिनमे 14 ने आत्महत्या की थी जो यह दर्शाता है कि पुलिस कर्मियों को गंभीर शारीरिक और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जिनका अब ध्यान रखना आवश्यक है।इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि 40 वर्ष से अधिक आयु के सभी पुलिसकर्मी अनिवार्य चिकित्सा जांच से गुजरेंगे, ताकि किसी भी बीमारी का समय पर निदान और उपचार किया जा सके। इस दिशा में, पुलिस कॉलोनियों में 7 वेलनेस सेंटर पहले ही खोले जा चुके हैं वही पुलिसकर्मियों का बीमा मुआवजा भी अधिक किया है। उन्होंने बताया कि 135 कर्मियों को अच्छे और अनुकरणीय कार्यों के लिए आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन, 235 को असाधरण कार्य पुरस्कार और 145 को कमेंडेशन रोल से सम्मानित किया गया है। व 5645 कर्मियों की पदोन्नति करी है जिनमे 1992 सिपाहियों को हवलदार,1277 हवलदारों को एएसआई, 1939 एएसआई को एसआई और 229 एसआई को इंस्पेक्टर बनाया है। सीपी, दिल्ली ने 66 वकीलों को कानूनी परामर्शदाता बनाया जो जांच अधिकारियों की सहायता करेंगे। इस अवसर पर स्पेशल सीपी ताज हसन,मुक्तेश चंदर, सुश्री सुंदरी नंदा, एसके गौतम, देपेन्द्र पपाठक, सुश्री नुजहत हसन, सतीश गोलछा,रॉबिन हिबू, राजेश खुराना और नीरज ठाकुर उपस्थित थे। दिल्ली पुलिस महासंघ के अध्यक्ष रिटायर्ड एसीपी वेद भूषण ने सीपी एसएन श्रीवास्तव के इन सराहनीय प्रयासों का स्वागत किया हैं उन्होंने कहा कि इससे पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ेगा।

Back