भारतीय सूचना सेवा के 1990 बैच की अधिकारी शेफाली शरण ने पत्र सूचना कार्यालय के प्रधान महानिदेशक का पदभार संभाला      टाइगर ट्रायम्फ 2024 का समापन समारोह आयोजित किया गया      दिल्ली के अशोक होटल में 74वें वार्षिक सम्मेलन में दिल्ली ऑप्थल्मोलॉजिकल सोसाइटी ने दिल्ली के मशहूर नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर राजेंद्र खन्ना को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार।       न्यायमूर्ति रितु राज अवस्थी ने भारत के लोकपाल के न्यायिक सदस्य के रूप में शपथ ली साथ ही पंकज कुमारऔर अजय तिर्की ने लोकपाल सदस्य के रूप में शपथ ली      द्वारका जिला थाना बिंदापुर ने तीन शराब तस्करो पवन,विक्की और सुनील को अवैध शराब के 2867 पव्वे और 288 बीयर कैन के साथ धर दबोचा।       भारतीय तटरक्षक बल ने एक संयुक्त अभियान में पोरबंदर के पास अरब सागर से पाकिस्तानी नौका से 480 करोड़ रुपये की ड्रग पकड़ी।       हाई सिक्योरिटी के बीच गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा की शादी हुई, बरातियों में क्राइम ब्रांच,स्पेशल सेल,स्थानीय पुलिस के साथ स्वाट कमांडो मौजूद रहे।       सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को विधिविरुद्ध संगठन घोषित किया      भारत और अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच नई दिल्ली में होमलैंड सिक्युरिटी डायलॉग      दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में मेवात के एक कुख्यात गैंगस्टर शाकिर को मुठभेड़ में लंगड़ा करके गिरफ्तार किया है।आरोपी दिल्ली पुलिस के हवलदार की हत्या के मामले में वांछित था।       रोटी बैंक संस्था,कृष्णा फाउंडेशन श्री मेहंदीपुर सेवा मंडल ने प्रशासन के साथ मिलकर अयोध्या धाम में शबरी भंडारे की विधिवत शुरुआत की।       भारतीय सेना ने 46-मीटर के मॉड्यूलर पुल के साथ अपनी ब्रिजिंग क्षमता को मजबूत बनाया।       केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वामपंथी उग्रवाद पर नकेल कसने के लिए एक आक्रामक रणनीति अपनाई।       दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसीपी राहुल कुमार और इंस्पेक्टर मंदीप, इंस्पेक्टर जयबीर की टीम ने नरेला में हुई 81 लाख रुपये की लूट में शामिल बदमाश लक्ष्य उर्फ जंगली को पिस्टल और लूट की रकम के साथ दबोचा।      डीसीपी अमित गोयल क्राइम ब्रांच की टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व हाशिम बाबा गैंग के दो शूटरों को मुठभेड़ में लंगड़ा करके दबोचा।       प्रधानमंत्री ने गुजरात में महेसाणा के तारभ में 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं और आधारशिला रखी।      भारत के चीफ़ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट के परिसर में आयुष समग्र कल्याण केंद्र का उद्घाटन किया।       शाबाश दिल्ली पुलिस .... एसीपी के पी मलिक और पूर्वी दिल्ली एंटी नारकोटिक दस्ते के इंस्पेक्टर अरुण कुमार की टीम ने डेढ़ दर्जन केसो में शामिल ड्रग तस्कर आरोपी मिथुन को स्मैक के साथ दबोचा।       तेजस एमके1ए के लिए डिजिटल फ्लाइट कंट्रोल कंप्यूटर का सफल उड़ान परीक्षण।       प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थन-एम्‍स जम्मू का उद्घाटन किया,पिछले 10 वर्षों में जम्मू-कश्मीर में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 4 से बढ़कर 12 हुई; इसी अवधि में एमबीबीएस सीटें दोगुनी से भी अधिक 500 से बढ़कर 1300 हो गई।      

( 02/12/2020)  यूपी में 43 आईपीएस अधिकारियों का तबादला,पत्रकार हत्या प्रकरण में बलरामपुर के एस पी का भी ट्रांसफर। ( INSMEDIA.IN )

 
 

यूपी में 43 आईपीएस अधिकारियों का तबादला,पत्रकार हत्या प्रकरण में बलरामपुर के एस पी का भी ट्रांसफर।

(आईएनएस मीडिया) कानून व्यवस्था की मजबूती के लिए योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में एक साथ  43 आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।गौरतलब है कि इन तबादलों में 2015 बैच के आईपीएस अधिकारियों को अहमियत दी गई है इस बैच के 10 अधिकारियों को जिले की कप्तान दी गई है। और वही 2016 और 2017 बैच के आईपीएस अफसरों को एएसपी के पदों पर तैनाती मिली है ।इनमें 24 एएसपी भी हैं। विधान परिषद चुनाव के मतदान समाप्त होते ही 43 आइपीएस अफसरों के तबादले में 16 एसएसपी तथा एपसी भी बदले गए हैं। इन तबादलों में 2015 बैच के युवा आईपीएस अफसर को चार्ज मिला। 2015 बैच के 12 अधिकारियों को जिलों में तैनाती मिली है। आज इस बैच के 14 आइपीएस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। लखनऊ में डीसीपी (पूर्वी) चारु निगम को मेरठ में 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ का सेनानायक बनाया गया है। 2016 व 2017 बैच के 12 आइपीएस अधिकारियों को जिलों में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है।तबादले की लिस्ट ये है :-आशीष श्रीवास्तव को एसपी सोनभद्र से एसपी अभिसूचना लखनऊ, यमुना प्रसाद को एसपी सम्भल से एआइजी पीएसी मुख्यालय लखनऊ, नित्यानंद राय को एसपी शामली से एसपी अभिसूचना लखनऊ, ब्रजेश सिंह को एसपी संतकबीर नगर से एसी डॉयल 112 लखनऊ, देवेंद्र नाथ को एसपी बलिया से एसपी सीबीसीआइडी लखनऊ, देव रंजन वर्मा को एसपी बलरामपुर से एसपी एसआइटी लखनऊ, स्वपनिल ममगैन को उपायुक्त, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट से ईओडब्लू लखनऊ तथा चारू निगम को उपायुक्त, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट से सेनानायक छठी वाहिनी पीएसी मेरठ के पद पर भेजा गया है।अमरेंद्र सिंह को एसपी सोनभद्र, चक्रेश मिश्रा को एसपी सम्भल, सुकीॢत माधव को एसपी शामली, डॉ. कौस्तुभ को एसपी संतकबीरनगर, अपर्णा गौतम को औरैया, सुनीति को एसपी अमरोहा, विपिन टाडा को एसपी बलिया, अविनाश पाण्डेय को एसपी मैनपुरी, नीरज जादौन को एसपी हापुड़, संजीव सुमन को डीसीपी लखनऊ व अमित कुमार को एसपी चंदौली के पद पर तैनाती मिली है।अपर्णा गुप्ता को एसपी रेलवे मुरादाबाद, मिर्जा मंजर बेग को एसपी पावर कारपोरेशन लखनऊ, अनिल मिश्रा को एसपी प्रशासन डीजीपी मुख्यालय, सचिंद्र पटेल को एसपी एटीएस लखनऊ, सोनम कुमार को एडिशनल एसपी ग्रामीण गोरखपुर, निपुण अग्रवाल को एडिशनल एसपी शाहजहांपुर, केशव कुमार को एडिशनल एसपी मेरठ, के वेंकट अशोक को एडिशनल एसपी आगरा, इराज राजा को एडिशनल एसपी गाजियाबाद, सत्यजीत गुप्ता को एडिशनल एसपी आगरा, कुलदीप सिंह गुनावत को एडिशनल एसपी अलीगढ़, आदित्य लंगे को एडिशनल एसपी वाराणसी सुरक्षा, अॢपत विजयवर्गीय को एडिशनल एसपी मुजफ्फरनगर, कासिम आब्दी को एडिशनल डीसीपी लखनऊ कमिश्नरेट, सौरभ दीक्षित को एडिशनल एसपी प्रयागराज तथा अतुल शर्मा को एडिशनल एसपी सहारनपुर के पद पर तैनात किया गया है।

Back