गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के कार्यो की जमकर प्रशंसा की व उत्कृष्ट कार्यो के लिए पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया।      दिल्ली पुलिस ने अपने पुलिसकर्मियों के लिए इंश्योरेंस कवर बढ़ाया वही शहीद होने व दुर्घटना होने पर कई गुना दिया जाएगा- आयुक्त एसएन श्रीवास्तव       पूर्वी जिला पुलिस न्यू अशोक नगर थाने ने एक ब्लाइंड मर्डर केस में 2 आरोपी हथियार सहित गिरफ्तार किये ।       पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने 6 रोहिंग्या को गिरफ्तार किया।      दिल्ली में फिर खुलेंगे स्पा सेंटर उच्च न्यायालय ने शर्तो के साथ स्पा सेंटर खोलने का आदेश दिया।      सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला का कार्यकाल अगले महीने समाप्त होने पर कई वरिष्ठ आईपीएस प्रबल दावेदार बने।      ये क्या हो रहा है सीपी साब... सीबीआई ने भजनपुरा थाने में तैनात दिल्ली पुलिस के हवलदार संजीव कुमार को रिश्वत लेते पकड़ा।       निर्माणाधीन इमारत के बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी में दबकर मजदूर की मौत,पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज किया ।      पालिका परिषद ने सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर, बैनर और अवैध होर्डिंग्स हटाने के लिए अभियान चलाया।      दिल्ली पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर के बेटे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की l      बुलंदशहर जहरीली शराब कांड ने छह की जान ली कई अब भी कई गंभीर हालात में,आरोपी दिल्ली से पकड़ा I       ईस्ट एमसीडी ने बेलदार संजय कौशिक को अवैध निर्माणों से वसूली करने के आरोप में निलंबित किया,भवन विभाग के असली मास्टरमाइंड कमिश्नर, डीसी,सुपरिंडेंटेंट इंजीनियर,अधिशासी अभियंता(बिल्डिंग) होते है, जांच एजेंसिया इनपर शिंकजा कसेI       तारीख पर तारीख,आज भी बेनतीजा रही नए कृषि कानून पर किसानों और सरकार की बैठक,15 जनवरी को होगी अगली वार्ता I       पूर्वी दिल्ली थाना शकरपुर ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो शातिर ठगो को महिला सहित गिरफ्तार किया ।      पीसीआई के फर्स्ट फाऊंडेशन डे व सम्मान समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ।       दिल्ली पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए कई कारगर योजनाओं को शुरू किया वही 135 कर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया।       पूर्वी जिला पुलिस ने 500 से अधिक हाई व लग्जरी कारों की चोरी में शामिल अन्तर्राजीय ऑटो-लिफ्टर वसीम गैंग के तीन लुटेरों को 15 लग्जरी गाड़ियों के साथ पकड़ा।      बीजेपी के 2500 करोड़ के घोटाले में बीजेपी के मेयर जय प्रकाश के घर मे आप का धरना प्रदर्शन।      ईस्ट दिल्ली नगर निगम की बैठक में पार्षदों के बीच दना दन जूते और चप्पल चले,दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायत की ।      बिंदापुर थाने के स्टाफ ने एक शातिर लुटेरे और दो तड़ीपार को अलग अलग मामलो में गिरफ्तार किया ।     

( 02/12/2020)  (Pradeep Mahajan) यूपी में 43 आईपीएस अधिकारियों का तबादला,पत्रकार हत्या प्रकरण में बलरामपुर के एस पी का भी ट्रांसफर।

 

यूपी में 43 आईपीएस अधिकारियों का तबादला,पत्रकार हत्या प्रकरण में बलरामपुर के एस पी का भी ट्रांसफर।

(आईएनएस मीडिया) कानून व्यवस्था की मजबूती के लिए योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में एक साथ  43 आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।गौरतलब है कि इन तबादलों में 2015 बैच के आईपीएस अधिकारियों को अहमियत दी गई है इस बैच के 10 अधिकारियों को जिले की कप्तान दी गई है। और वही 2016 और 2017 बैच के आईपीएस अफसरों को एएसपी के पदों पर तैनाती मिली है ।इनमें 24 एएसपी भी हैं। विधान परिषद चुनाव के मतदान समाप्त होते ही 43 आइपीएस अफसरों के तबादले में 16 एसएसपी तथा एपसी भी बदले गए हैं। इन तबादलों में 2015 बैच के युवा आईपीएस अफसर को चार्ज मिला। 2015 बैच के 12 अधिकारियों को जिलों में तैनाती मिली है। आज इस बैच के 14 आइपीएस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। लखनऊ में डीसीपी (पूर्वी) चारु निगम को मेरठ में 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ का सेनानायक बनाया गया है। 2016 व 2017 बैच के 12 आइपीएस अधिकारियों को जिलों में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है।तबादले की लिस्ट ये है :-आशीष श्रीवास्तव को एसपी सोनभद्र से एसपी अभिसूचना लखनऊ, यमुना प्रसाद को एसपी सम्भल से एआइजी पीएसी मुख्यालय लखनऊ, नित्यानंद राय को एसपी शामली से एसपी अभिसूचना लखनऊ, ब्रजेश सिंह को एसपी संतकबीर नगर से एसी डॉयल 112 लखनऊ, देवेंद्र नाथ को एसपी बलिया से एसपी सीबीसीआइडी लखनऊ, देव रंजन वर्मा को एसपी बलरामपुर से एसपी एसआइटी लखनऊ, स्वपनिल ममगैन को उपायुक्त, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट से ईओडब्लू लखनऊ तथा चारू निगम को उपायुक्त, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट से सेनानायक छठी वाहिनी पीएसी मेरठ के पद पर भेजा गया है।अमरेंद्र सिंह को एसपी सोनभद्र, चक्रेश मिश्रा को एसपी सम्भल, सुकीॢत माधव को एसपी शामली, डॉ. कौस्तुभ को एसपी संतकबीरनगर, अपर्णा गौतम को औरैया, सुनीति को एसपी अमरोहा, विपिन टाडा को एसपी बलिया, अविनाश पाण्डेय को एसपी मैनपुरी, नीरज जादौन को एसपी हापुड़, संजीव सुमन को डीसीपी लखनऊ व अमित कुमार को एसपी चंदौली के पद पर तैनाती मिली है।अपर्णा गुप्ता को एसपी रेलवे मुरादाबाद, मिर्जा मंजर बेग को एसपी पावर कारपोरेशन लखनऊ, अनिल मिश्रा को एसपी प्रशासन डीजीपी मुख्यालय, सचिंद्र पटेल को एसपी एटीएस लखनऊ, सोनम कुमार को एडिशनल एसपी ग्रामीण गोरखपुर, निपुण अग्रवाल को एडिशनल एसपी शाहजहांपुर, केशव कुमार को एडिशनल एसपी मेरठ, के वेंकट अशोक को एडिशनल एसपी आगरा, इराज राजा को एडिशनल एसपी गाजियाबाद, सत्यजीत गुप्ता को एडिशनल एसपी आगरा, कुलदीप सिंह गुनावत को एडिशनल एसपी अलीगढ़, आदित्य लंगे को एडिशनल एसपी वाराणसी सुरक्षा, अॢपत विजयवर्गीय को एडिशनल एसपी मुजफ्फरनगर, कासिम आब्दी को एडिशनल डीसीपी लखनऊ कमिश्नरेट, सौरभ दीक्षित को एडिशनल एसपी प्रयागराज तथा अतुल शर्मा को एडिशनल एसपी सहारनपुर के पद पर तैनात किया गया है।

Back