दिल्ली में कोरोना मरीजो की नही थमी रफ़्तार एक दिन में 1320 नये मामले वहीं देश भर में कोरोना मरीजो का आंकड़ा 236657 पहुचा।      दिल्ली में कोरोना के 1330 नये मामले एक दिन में आए,भारत में 2,26,770 कोरोना मरीजो का आंकड़ा पहुचा।      पालिका परिषद ने कोरोना पीड़ित कर्मचारियों की सुविधा के लिए "स्टाफ वेलफेयर सेल" और कोर ग्रुप" का गठन किया ।      गृह मंत्रालय द्वारा बुलाई गई जेसीए बैठक में अगर सीपी श्रीवास्तव की चली तो कई टॉप AGMUT कैडर के आईपीएस अधिकारी दिल्ली पुलिस से ट्रांसफर होंगे और पसन्द के अधिकारियों को दिल्ली में लाया जाएगा।      राजधानी दिल्ली में एक दिन में 1359 कोरोना के केस आये दिल्ली में कोरोना मरीजो का आंकड़ा 25 हजार के पार,देश मे भी नही थम रही रफ़्तार आंकड़ा 2,16,919 पर पहुचा।      एक दिन में 1513 मरीज आने से हड़कंप, दिल्ली में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा,भारत मे कुल 207,615 कोरोना मरीज हुए।      पालिका परिषद द्वारा कमर्शियल बिल्डिंग्स, अन्य कार्यालयो, भवनों और मुख्यालय - पालिका केंद्र के लिए युद्ध स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान शुरू किया।       दिल्ली में कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड 1298 मरीज,भारत मे 2 लाख के करीब कोरोना मरीजो का आंकड़ा पहुचा।      बहुचर्चित जेसिका लाल मर्डर के आरोपी मनु शर्मा को जेल से रिहा किया गया। सीपी डडवाल के लड़के से झगड़ा करने पर एक बार पैरोल भी कैंसिल हुई थी।      सीबीआई ने छापा मारकर रशियन चाइल्ड यौन शोषण वाली वेबसाइटों को चलाने वाले पकड़े।      दिल्ली में 24 घण्टो में 990 कोरोना केस आये, 21 हजार के करीब आंकड़ा हुआ। देश भर मे 1,90,535 मरीज हुए।      देश की राजधानी दिल्ली में एक दिन में कोरोना मरीजो की बेतहाशा वृद्धि ,करीब 1300 मरीजो के साथ आंकड़ा 20 हजार के करीब हुआ। देश मे 182143 मरीज हुए।      दिल्ली पुलिस ने खोए दो दिनों में अपने दो जांबाज अधिकारी, कल ASI शेष मणि के बाद आज ASI विक्रम यादव की मौत।      केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार से 5000 करोड़ रुपये मांगे कहा कर्मचारियों को सैलरी देने का संकट है।      दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच में तैनात असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत।      महंत सुरेश शर्मा सहित सभी सन्त महात्माओं ने धार्मिक स्थलों को खोलने के फैसले का स्वागत किया।      दिल्ली में नही रुकी रफ्तार आज 1163 केस सामने आए,भारत मे पौने दो लाख के करीब मरीज हुए।      निकाह के लिये पूर्व निगम पार्षदा इशरत जहां को मिली अंतरिम जमानत।      नही थमी दिल्ली में रफ्तार, एक दिन में 1106 कोरोना केस आये,भारत मे 1,65,799 कोरोना मरीज हुए। संक्रमित देशों की सूची में भारत नौवें स्थान पर ।      दिल्ली में कोरोना के 1024 नए केस आने से हड़कंप, देश भर में कोरोना के 1,58,333 मरीज हुए।     

( 14/05/2020)  (Pradeep Mahajan) सीएम अरविंद केजरीवाल और विधायक वीरेंदर कादियान ने पालिका परिषद सदस्यों के रूप में शपथ ली।

 

सीएम अरविंद केजरीवाल और विधायक वीरेंदर कादियान ने पालिका परिषद सदस्यों के रूप में शपथ ली।

(आईएनएस मीडिया) नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के अध्यक्ष श्री धर्मेन्द्र ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भारत के संविधान के प्रति विश्वास और निष्ठा की शपथ दिलाई,उन्हें नई दिल्ली विधान सभा क्षेत्र से विधायक (एमएलए ) होने के कारण नई दिल्ली नगरपालिका परिषद का सदस्य बनाया गया है। शपथ समारोह आज जयसिंह रोड स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित किया गया।
एनडीएमसी अधिनियम -1994, के  प्रावधानों द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली नगरपालिका परिषद में यहां की विधानसभा क्षेत्रों से दो निर्वाचित सदस्यों को सदस्य के रूप में  नामांकन के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। एनडीएमसी अधिनियम के अनुसार, अपनी सीट लेने से पहले प्रत्येक नए सदस्य को, परिषद की बैठक में निर्धारित प्रारूप के अनुसार शपथ लेना आवश्यक है, इसलिये आज इन  सदस्यों को यह शपथ दिलाई गई है।
पालिका परिषद की इस विशेष बैठक में पालिका परिषद अध्यक्ष श्री धर्मेंद्र ने दिल्ली कैंट विधान सभा  क्षेत्र से निर्वाचित विधायक वीरेंद्र सिंह कादियान को भी निर्वाचित श्रेणी के परिषद के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई ।
 नई दिल्ली नगरपालिका परिषद अधिनियम, 1994 को जनवरी, 2012 में संशोधित किया गया था। एनडीएमसी (संशोधन) अधिनियम, 2011 के अनुसार, एक अध्यक्ष के नेतृत्व में तेरह सदस्यीय परिषद नई दिल्ली नगरपालिका परिषद का संचालन करती है। 12 सदस्यों में से, 2 सदस्य नई दिल्ली के निर्वाचन क्षेत्रों के विधायक हैं, जिसमें पूर्ण या आंशिक रूप से नई दिल्ली क्षेत्र समाहित हो और संसद सदस्य (सांसद) शामिल हैं, जो निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिसमें पूर्ण या आंशिक रूप से नई दिल्ली क्षेत्र शामिल हैं, 5 आधिकारिक सदस्य और 4 केंद्र सरकार द्वारा नामित सदस्य शामिल होते हैं। 
इस अवसर पर पालिका परिषद के सदस्य दिल्ली सरकार में शहरी विकास सचिव सुश्री मनीषा सक्सेना और दिल्ली राज्य इंडस्ट्रियल और इंफ्रास्ट्रक्चर विकास निगम लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक श्री विकास आनन्द के साथ पालिका परिषद के सचिव श्री अमित सिंगला और वित्तीय सलाहकार श्री पुष्कल उपाध्याय और अधिकारी उपस्थित थें।
NDMC के प्रवक्ता ओम प्रकाश ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में लॉक डाउन के नियमो का पूर्ण पालन और सोशल डिस्टनसिंग का ध्यान रखा गया। read on www.insmedia.org

Back