भारतीय सूचना सेवा के 1990 बैच की अधिकारी शेफाली शरण ने पत्र सूचना कार्यालय के प्रधान महानिदेशक का पदभार संभाला      टाइगर ट्रायम्फ 2024 का समापन समारोह आयोजित किया गया      दिल्ली के अशोक होटल में 74वें वार्षिक सम्मेलन में दिल्ली ऑप्थल्मोलॉजिकल सोसाइटी ने दिल्ली के मशहूर नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर राजेंद्र खन्ना को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार।       न्यायमूर्ति रितु राज अवस्थी ने भारत के लोकपाल के न्यायिक सदस्य के रूप में शपथ ली साथ ही पंकज कुमारऔर अजय तिर्की ने लोकपाल सदस्य के रूप में शपथ ली      द्वारका जिला थाना बिंदापुर ने तीन शराब तस्करो पवन,विक्की और सुनील को अवैध शराब के 2867 पव्वे और 288 बीयर कैन के साथ धर दबोचा।       भारतीय तटरक्षक बल ने एक संयुक्त अभियान में पोरबंदर के पास अरब सागर से पाकिस्तानी नौका से 480 करोड़ रुपये की ड्रग पकड़ी।       हाई सिक्योरिटी के बीच गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा की शादी हुई, बरातियों में क्राइम ब्रांच,स्पेशल सेल,स्थानीय पुलिस के साथ स्वाट कमांडो मौजूद रहे।       सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को विधिविरुद्ध संगठन घोषित किया      भारत और अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच नई दिल्ली में होमलैंड सिक्युरिटी डायलॉग      दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में मेवात के एक कुख्यात गैंगस्टर शाकिर को मुठभेड़ में लंगड़ा करके गिरफ्तार किया है।आरोपी दिल्ली पुलिस के हवलदार की हत्या के मामले में वांछित था।       रोटी बैंक संस्था,कृष्णा फाउंडेशन श्री मेहंदीपुर सेवा मंडल ने प्रशासन के साथ मिलकर अयोध्या धाम में शबरी भंडारे की विधिवत शुरुआत की।       भारतीय सेना ने 46-मीटर के मॉड्यूलर पुल के साथ अपनी ब्रिजिंग क्षमता को मजबूत बनाया।       केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वामपंथी उग्रवाद पर नकेल कसने के लिए एक आक्रामक रणनीति अपनाई।       दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसीपी राहुल कुमार और इंस्पेक्टर मंदीप, इंस्पेक्टर जयबीर की टीम ने नरेला में हुई 81 लाख रुपये की लूट में शामिल बदमाश लक्ष्य उर्फ जंगली को पिस्टल और लूट की रकम के साथ दबोचा।      डीसीपी अमित गोयल क्राइम ब्रांच की टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व हाशिम बाबा गैंग के दो शूटरों को मुठभेड़ में लंगड़ा करके दबोचा।       प्रधानमंत्री ने गुजरात में महेसाणा के तारभ में 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं और आधारशिला रखी।      भारत के चीफ़ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट के परिसर में आयुष समग्र कल्याण केंद्र का उद्घाटन किया।       शाबाश दिल्ली पुलिस .... एसीपी के पी मलिक और पूर्वी दिल्ली एंटी नारकोटिक दस्ते के इंस्पेक्टर अरुण कुमार की टीम ने डेढ़ दर्जन केसो में शामिल ड्रग तस्कर आरोपी मिथुन को स्मैक के साथ दबोचा।       तेजस एमके1ए के लिए डिजिटल फ्लाइट कंट्रोल कंप्यूटर का सफल उड़ान परीक्षण।       प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थन-एम्‍स जम्मू का उद्घाटन किया,पिछले 10 वर्षों में जम्मू-कश्मीर में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 4 से बढ़कर 12 हुई; इसी अवधि में एमबीबीएस सीटें दोगुनी से भी अधिक 500 से बढ़कर 1300 हो गई।      

( 08/04/2020)  दिल्ली के कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट प्रशासन करेगा सील की कार्यवाही।पूर्वी दिल्ली में 8 इलाके किये चिन्हित। ( INSMEDIA.IN )

 
 

दिल्ली के कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट प्रशासन करेगा सील की कार्यवाही।पूर्वी दिल्ली में 8 इलाके किये चिन्हित।

(आईएनएस मीडिया)प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमित इलाकों को हॉटस्पॉट मानते हुए संज्ञान में लेकर सील करने का आदेश दिया गया।
1. Entire effected street near Gandhi Pqrk, Malviya Nagar, New Delhi
 2. Entire effected street of Gali No 6 , L 1 Sangam Vihar, New Delhi.
 3. Shahajahanabad society, plot no 1, Sector 11, Dwarka.
 4. Dinpur Village
 5. Markaz Masjid and Nizamuddin Basti
 6. Nizamuddin West (G and D block) areas.
 7. B Block Jhangirpuri.
 8. H. No 141 to H. No 180, Gali no. 14, Kalyanpuri Delhi
 9. Mansara Appartments , Vasundhara Enclave, Delhi
 10. 3 Galis of Khichirpur including Gali containing H. No. 5/387 Khichirpur Delhi
 11. Gali No 9, Pandav Nagar , Delhi 110092.
 12. VarDhaman Appartments , Mayur Vihar, Phase I , Extension, Delhi
 13. Mayurdhwaj Appartments , I P Extension, Patparganj, Delhi
 14. Gali no. 4, from H. No. J- 3/115  ( Nagar Dairy) to H. No. J- 3/108( towards Anar wali Masjid Chowk), Kishan Kunj Extension, Delhi
 15. Gali No. 4, from H. No J- 3/101 to H. No. J - 3/107 Krishan Kunj Extension Delhi.
 16. Gali No. 5, A Block ( From H No. A- 176 to A-189), WestVinod NagarDelhi 110092.
 17. J & K , L and H pockets Dilshad Garden
 18. G, H, J, Blocks old Seemapuri
 19. F- 70 to 90 block Dilshad Colony
 20. Pratap khand , Jhilmil Colony.

Back