चिड़ियाघर में पागल आदमी शेर के बाड़े में कूदा,जू प्रशासन ने बचाया।      ऑड-इवेन स्कीम में नियम तोड़ने पर 4000 रुपये जुर्माना,किनको मिलेगी छूट।      आयुर्जीवन के सम्पादक वैद्य ओम प्रकाश बने अखिल भारत ब्राह्मण महासभा के पूर्वी दिल्ली जिलाध्यक्ष।      घण्टो में पुलिस ने मोदी की भतीजी का लुटेरा दबोचा,मोदी है तो मुमकिन है।      पुलिस की पहल पर 61 लोगो को रोजगार मिला।      ‘प्रेस की स्वतंत्रता सर्वोपरि है लेकिन पत्रकारिता एक तरफा ना हो-सुप्रीम कोर्ट ।      दिल्ली पुलिस पर अब ठग है भारी, JT. कमिश्नर कटियार को चपत मारी।      पुलिस के खिलाफ खबरें चलाने पर 5 पत्रकारों पर यूपी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट लगाया, 4 गिरफ्तार।      सीबीआई के 15 अधिकारी गृह मंत्राल अवार्ड से सम्मानित।      बदमाश को पकड़ने गए पुलिस वालों की आंखों पर मिर्ची डाली।      सूचना का अधिकार भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसता है- सुबोध गोस्वामी      बैखोफ बदमाशो ने पुलिस वालों को पीटा, घसीटा पिस्टल छीनी, बदमाश गिरफ्तार।      जम्मू कश्मीर के पहले उपराज्यपाल बने आईपीएस विजय कुमार।      मोदी जी कश्मीर मुद्दे पर सुतली बम ना बनना।      सीपी पटनायक ने दिल्ली में आंतकी हमले के मद्देनजर करी हाई लेवल मीटिंग।      सिपाही को अपनी रक्षा के लिए गोली चलानी पड़ी।      इंदिरापुरम थाने के 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड,कपल से मांगे 20 हजार रुपये।      पुलिस कस्टडी से फरार हुए भगोड़े आरोपी को दोबारा गिरफ्तार किया।      दिल्ली के उपराज्यपाल के PA से ठगी।       डॉक्टर को ब्लैकमेल करने वाले 2 युवतियों सहित 4 लोग गिरफ्तार।     

( 31/07/2019)  (Pradeep Mahajan) दिल्ली पुलिस के करप्ट और लापरवाह पुलिसवालों को जबरन रिटायर किया जाएगा।

 
दिल्ली पुलिस के करप्ट और लापरवाह पुलिसवालों को जबरन रिटायर किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस के करप्ट और लापरवाह पुलिसवालों को जबरन रिटायर किया जाएगा।
दिल्ली पुलिस अपने विभाग के करप्ट और लापरवाह पुलिस वालों को अब जबरन रिटायर करेगी, दिल्ली पुलिस सुमन गोयल अतिरिक्त पुलिस आयुक्त(सतर्कता विभाग) ने जबरन रिटायर का बाकायदा एक आदेश जारी किया है, विजिलेंस की अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुमन गोयल ने आदेश में कहा कि दिल्ली पुलिस के पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग करने के बाद यह  कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने सभी जिलों के डीसीपी को लेटर भेजा गया है,जिसमे लिखा गया है  कि लापरवाह और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की जांच करके उन्हें रिटायर किया जाए। इस जांच में डीसीपी अपने अधीनस्थ कॉन्स्टेबल से लेकर सब-इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी की स्क्रीनिंग करेंगे और इंस्पेक्टर रैंक की स्क्रीनिंग जॉइंट सीपी के द्वारा होगी।
 दिल्ली पुलिस का सतर्कता विभाग अब आपराधिक तत्वों से गठबंधन वाले पुलिस कर्मियों, भ्रष्टाचारी, लापरवाही करने वाले,आपराधिक आरोपी,नशेड़ी, पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग करके उनपर कार्यवाही करेगा। 
गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश सरकार ने भी भ्रष्ट और लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही करके उन्हें जबरन रिटायर किया था।
सूत्रों के अनुसार अतिरिक्त पुलिस आयुक्त विजिलेंस सुमन गोयल का जबरन रिटायरमेंट का फार्मूला सही लागू हुआ तो 10 से 15 प्रतिशत पुलिकर्मियों पर गाज गिर सकती है।
Read story on www.insmedia.org

Back