कानपुर एनकाउंटर में क्या पुलिस से बड़ी चूक हुई या मुखबिरी से मारे गए 8 पुलिसकर्मी, बदमाश विकास दुबे ने सम्भलने का मौका भी नही दिया और पुलिसकर्मियों पर कर दी गोलियों की बौछार।      ठरकी इंस्पेक्टर ने महिला को थाने में अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया, वीडियो हुआ वायरल अधिकारियों ने किया सस्पेंड।      दिल्ली में कोरोना के 2373 नए केस सामने आए दिल्ली में 63 हज़ार से अधिक कोरोना मरीज ठीक हुए। भारत मे कोरोना का आँकड़ा 6 लाख पार हुआ।      पालिका परिषद ने कनॉट प्लेस इलाके में सिविक वार्डनों के एक विशेष दस्ते के साथ सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों के खिलाफ छेड़ा अभियान।      राजधानी दिल्ली में कोरोना पीड़ितों के 2442 नए केस आये दिल्ली में रिकवरी रेट 66 प्रतिशत से अधिक हुआ,भारत मे कोरोना के 5,85,493 मरीज हुए।      दिल्ली पुलिस में 2000 से अधिक को कोरोना संकमण,करीब एक दर्जन की मौत,उच्च अधिकारी बेबस पर पुलिसकर्मियों के हौसले बुलन्द।      गोल्डन बाबा का निधन,कभी दिल्ली के घोषित अपराधियों में इनकी गिनती थी फिर अचानक आध्यात्मिक हुए हो गए।      देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घण्टो में 2199 कोरोना के केस आये भारत मे अब 5,66,840 कोरोना मरीज हो गए हैं।      पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस के थाना मंडावली और स्पेशल स्टाफ के संयुक्त ऑपरेशन में 2 अपरहण कर्ता पकड़े।      दिल्ली में आज 2084 नये केस कोरोना पीड़ितों के आये,भारत मे कोरोना मरीजो की संख्या साढ़े पांच लाख के करीब पहुंची।      ऑनलाइन शराब मंगाने के नाम पर मनमोहन सिंह की सरकार में मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू के साथ शराब माफिआओ ने की धोखाधड़ी,पुलिस ने एक को पकड़ा।      दिल्ली में कोरोना के 2889 नये मामले सामने आए वही दिल्ली में रिकवरी रेट 60 प्रतिशत तक पहुचा,भारत मे कोरोना के 5,28,859 मरीज हुए।      राजधानी दिल्ली में 2948 कोरोना के केस आये,देश ने किया 5 लाख कोरोना मरीजो का आंकड़ा पार।      राजधानी दिल्ली में आज 3460 कोरोना के नए मामले सामने आए,देश मे 4,90,401 कोरोना मरीज हुए। भारत का रिकवरी रेट 58 प्रतिशत से अधिक हुआ।      उन्नाव में पत्रकार की मौत,माफियाओं ने हफ्ता पहले गोली मारी थी,सम्बंधित पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड किया जाए।      प्रयास संस्था ने पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में महिलाओं की सुविधा के लिए प्रोटीन, हैंड सेनिटाइजर सैनिटरी नेपिकन बांटे।      पालिका परिषद ने अपने कर्मचारियों के COVID-19 उपचार के लिए कैशलेस मेडिकल सुविधा का विस्तार सूचीबद्ध अस्पतालों के साथ संलग्न होटलों के लिये भी किया ।      दिल्ली में आज कोरोना के 3390 मामले सामने आए तो 3328 मरीज ठीक भी हुए ,भारत मे कोरोना मरीजो का आंकड़ा 4,73,105 हो गया है।      2 दिन में शाहदरा जिले का दूसरा एनकाउंटर, सीमापुरी थानान्तर्गत पुलिस ने मुठभेड़ में बाबू नाम के बदमाश को पैर में गोली मारकर पकड़ा।       दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली में क़ानून व्यवस्था की समीक्षा की और स्ट्रीट क्राइम को रोकने के निर्देश दिये।     

( 20/07/2019)  (Pradeep Mahajan) घर बैठे चालान भरे,ई चालान सिस्टम अब शुरू-सीपी पटनायक।

 

घर बैठे चालान भरे,ई चालान सिस्टम अब शुरू-सीपी पटनायक।

घर बैठे चालान भरे,ई चालान सिस्टम अब शुरू-सीपी पटनायक।
(Insmedia.org)ट्रैफिक के चालानों का दिल्ली के लोग अब घर बैठे जमा करा सकेंगे। पुलिस हेडक्वार्टर में दिल्ली पुलिस के सी.पी. अमूल्य पटनायक ने  ई-चालान और ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त ताज हसन,एनआईसी (National information center)की महानिदेशक डा. नीता वर्मा व पुलिस अधिकारी उपस्थित थे। 
कमिश्नर पटनायक ने पत्रकारों को बताया कि इस आधुनिक तकनीक से ट्रैफिक नियमों के खिलाफ कार्रवाई करने व चालान जमा कराने में आसानी होगी। उन्होंने बताया कि अभी एक हजार मशीनें ट्रैफिक पुलिस को दी और कहा कि इस सिस्टम से यह भी पता लग जाएगा कि वाहन चोरी का है या नहीं। इस आधुनिक तकनीक को दिल्ली पुलिस और NIC ने सयुक्त रूप से विकसित किया है।read story on www.insmedia.org
 

Back