सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को विधिविरुद्ध संगठन घोषित किया      भारत और अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच नई दिल्ली में होमलैंड सिक्युरिटी डायलॉग      दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में मेवात के एक कुख्यात गैंगस्टर शाकिर को मुठभेड़ में लंगड़ा करके गिरफ्तार किया है।आरोपी दिल्ली पुलिस के हवलदार की हत्या के मामले में वांछित था।       रोटी बैंक संस्था,कृष्णा फाउंडेशन श्री मेहंदीपुर सेवा मंडल ने प्रशासन के साथ मिलकर अयोध्या धाम में शबरी भंडारे की विधिवत शुरुआत की।       भारतीय सेना ने 46-मीटर के मॉड्यूलर पुल के साथ अपनी ब्रिजिंग क्षमता को मजबूत बनाया।       केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वामपंथी उग्रवाद पर नकेल कसने के लिए एक आक्रामक रणनीति अपनाई।       दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसीपी राहुल कुमार और इंस्पेक्टर मंदीप, इंस्पेक्टर जयबीर की टीम ने नरेला में हुई 81 लाख रुपये की लूट में शामिल बदमाश लक्ष्य उर्फ जंगली को पिस्टल और लूट की रकम के साथ दबोचा।      डीसीपी अमित गोयल क्राइम ब्रांच की टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व हाशिम बाबा गैंग के दो शूटरों को मुठभेड़ में लंगड़ा करके दबोचा।       प्रधानमंत्री ने गुजरात में महेसाणा के तारभ में 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं और आधारशिला रखी।      भारत के चीफ़ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट के परिसर में आयुष समग्र कल्याण केंद्र का उद्घाटन किया।       शाबाश दिल्ली पुलिस .... एसीपी के पी मलिक और पूर्वी दिल्ली एंटी नारकोटिक दस्ते के इंस्पेक्टर अरुण कुमार की टीम ने डेढ़ दर्जन केसो में शामिल ड्रग तस्कर आरोपी मिथुन को स्मैक के साथ दबोचा।       तेजस एमके1ए के लिए डिजिटल फ्लाइट कंट्रोल कंप्यूटर का सफल उड़ान परीक्षण।       प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थन-एम्‍स जम्मू का उद्घाटन किया,पिछले 10 वर्षों में जम्मू-कश्मीर में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 4 से बढ़कर 12 हुई; इसी अवधि में एमबीबीएस सीटें दोगुनी से भी अधिक 500 से बढ़कर 1300 हो गई।       डीएफएस सचिव ने नई दिल्ली में ऋण वसूली अपीलीय न्यायाधिकरणों (डीआरएटी) के प्रमुखों और ऋण वसूली न्यायाधिकरणों (डीआरटी) के पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन की अध्यक्षता की      पेयजल और स्वच्छता विभाग की सचिव सुश्री विनी महाजन ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जल जीवन मिशन और स्वच्छ भारत मिशन-ग्रामीण पर राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया      केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल कल 16वीं राष्ट्रीय युवा संसद प्रतियोगिता, 2019-20 के विजेताओं को पुरस्कार वितरित करेंगे।       उपराष्ट्रपति ने कहा है कि भ्रष्टाचार और संरक्षण युवा प्रतिभा के सबसे बुरे हत्यारे हैं, जो योग्यता और स्थिरता के विपरीत हैं।       किसान आंदोलन के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के वकील दो धड़ो में बंटे, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के 161 वकीलों ने अध्यक्ष अदीश अग्रवाल को पद से हटाने के लिए खोला मोर्चा।       किसान मुद्दे को चलते दिल्ली पुलिस ने 13 फरवरी को किन रास्तों से गुजरना है, किधर से नही,एडवाइजरी जारी की।       केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने एम्स, नई दिल्ली में बिना किसी परेशानी के भुगतान के लिए एम्स-एसबीआई स्मार्ट पेमेंट कार्ड की शुरूआत की।      

( 22/08/2015)  अक्टूबर में चालू हो जाएगा नॉलेज पार्क का साइकिल ट्रैक ( INSMEDIA.IN )

 
 

ग्रेटर नोएडा। नॉलेज पार्क-2 में 2 किमी और नॉलेज पार्क-3 में 3 किमी लंबा ट्रैक बनाया जा रहा है। दोनों जगह के ट्रैक को आपस में कनेक्ट किया जाएगा। अक्टूबर में नॉलेज पार्क का साइकल ट्रैक चालू कर दिया जाएगा। साइकल ट्रैक का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। फस्र्ट फेज में नॉलेज पार्क-2, नॉलेज पार्क-3 और 130 मीटर रोड के पास साइकल ट्रैक का निर्माण कराया जा रहा है। नॉलेज पार्क में साइकल ट्रैक की लंबाई 5 किमी, जबकि 130 मीटर रोड के पास साइकल ट्रैक की लंबाई 5.4 किमी होगी। नॉलेज पार्क में स्टूडेंट्स व 130 मीटर रोड पर लेबर क्लास को ध्यान में रखकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ट्रैक का निर्माण करा रही है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि यहां इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि ट्रैक शुरू होने के बाद ब्रेक न हो। यहां ट्रैक निर्माण पर करीब 4 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा से नोएडा को कनेक्ट करने वाली 130 मीटर रोड पर के दोनों और 5.4 किमी लंबी साइकल ट्रैक का निर्माण कराया जा रहा है। अथॉरिटी अफसरों का कहना है कि यहां ट्रैक दिसंबर तक तैयार कर लिया जाएगा। 
 

Back