भारतीय सूचना सेवा के 1990 बैच की अधिकारी शेफाली शरण ने पत्र सूचना कार्यालय के प्रधान महानिदेशक का पदभार संभाला      टाइगर ट्रायम्फ 2024 का समापन समारोह आयोजित किया गया      दिल्ली के अशोक होटल में 74वें वार्षिक सम्मेलन में दिल्ली ऑप्थल्मोलॉजिकल सोसाइटी ने दिल्ली के मशहूर नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर राजेंद्र खन्ना को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार।       न्यायमूर्ति रितु राज अवस्थी ने भारत के लोकपाल के न्यायिक सदस्य के रूप में शपथ ली साथ ही पंकज कुमारऔर अजय तिर्की ने लोकपाल सदस्य के रूप में शपथ ली      द्वारका जिला थाना बिंदापुर ने तीन शराब तस्करो पवन,विक्की और सुनील को अवैध शराब के 2867 पव्वे और 288 बीयर कैन के साथ धर दबोचा।       भारतीय तटरक्षक बल ने एक संयुक्त अभियान में पोरबंदर के पास अरब सागर से पाकिस्तानी नौका से 480 करोड़ रुपये की ड्रग पकड़ी।       हाई सिक्योरिटी के बीच गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा की शादी हुई, बरातियों में क्राइम ब्रांच,स्पेशल सेल,स्थानीय पुलिस के साथ स्वाट कमांडो मौजूद रहे।       सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को विधिविरुद्ध संगठन घोषित किया      भारत और अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच नई दिल्ली में होमलैंड सिक्युरिटी डायलॉग      दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में मेवात के एक कुख्यात गैंगस्टर शाकिर को मुठभेड़ में लंगड़ा करके गिरफ्तार किया है।आरोपी दिल्ली पुलिस के हवलदार की हत्या के मामले में वांछित था।       रोटी बैंक संस्था,कृष्णा फाउंडेशन श्री मेहंदीपुर सेवा मंडल ने प्रशासन के साथ मिलकर अयोध्या धाम में शबरी भंडारे की विधिवत शुरुआत की।       भारतीय सेना ने 46-मीटर के मॉड्यूलर पुल के साथ अपनी ब्रिजिंग क्षमता को मजबूत बनाया।       केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वामपंथी उग्रवाद पर नकेल कसने के लिए एक आक्रामक रणनीति अपनाई।       दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसीपी राहुल कुमार और इंस्पेक्टर मंदीप, इंस्पेक्टर जयबीर की टीम ने नरेला में हुई 81 लाख रुपये की लूट में शामिल बदमाश लक्ष्य उर्फ जंगली को पिस्टल और लूट की रकम के साथ दबोचा।      डीसीपी अमित गोयल क्राइम ब्रांच की टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व हाशिम बाबा गैंग के दो शूटरों को मुठभेड़ में लंगड़ा करके दबोचा।       प्रधानमंत्री ने गुजरात में महेसाणा के तारभ में 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं और आधारशिला रखी।      भारत के चीफ़ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट के परिसर में आयुष समग्र कल्याण केंद्र का उद्घाटन किया।       शाबाश दिल्ली पुलिस .... एसीपी के पी मलिक और पूर्वी दिल्ली एंटी नारकोटिक दस्ते के इंस्पेक्टर अरुण कुमार की टीम ने डेढ़ दर्जन केसो में शामिल ड्रग तस्कर आरोपी मिथुन को स्मैक के साथ दबोचा।       तेजस एमके1ए के लिए डिजिटल फ्लाइट कंट्रोल कंप्यूटर का सफल उड़ान परीक्षण।       प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थन-एम्‍स जम्मू का उद्घाटन किया,पिछले 10 वर्षों में जम्मू-कश्मीर में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 4 से बढ़कर 12 हुई; इसी अवधि में एमबीबीएस सीटें दोगुनी से भी अधिक 500 से बढ़कर 1300 हो गई।      

( 21/08/2015)  सलारपुर से निकली सपा साइकिल यात्रा ( INSMEDIA.IN )

 
 

नोएडा। जनसंदेश साइकिल यात्रा के तीसरे दिन समाजवादी पार्टी नोएडा महानगर के नेतृत्व में सलारपुर से साइकिल यात्रा शुरू की गई। जनसंदेश साइकिल यात्रा को पूर्व सांसद सुरेंद्र नागर ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

सपा के महानगर उपाध्यक्ष सुभाष भाटी एवं सचिव कुंवर नादिर के संयोजन में हुई साइकिल यात्रा का नेतृत्व महानगर अध्यक्ष राकेश यादव ने किया। साइकिल यात्रा सलारपुर से भंगेल, सेक्टर-110, 108, गेझा, सेक्टर-93, 82, नंगला, फेस-टू, कुलेसरा, अलीवर्दीपुर होते हुए हल्द्वौनी पहुंची जहां पर तीसरे दिन का साइकिल यात्रा का समापन हुआ। इस दौरान जगह-जगह पर साइकिल यात्रा का स्वागत किया गया। पार्टी पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यों की जानकारी जनता को दी।
इस मौके पर भरत प्रधान, अशोक चैहान, दिनेश प्रधान, महेश यादव, जगत चैधरी, ओमपाल राणा, राजेश अवाना, बबलू चैहान, बिलाल बर्नी, सुमित यादव, अमर शर्मा, ओमवीर गुर्जर, रिषी शर्मा, चिन्टू त्यागी, डा. आश्रय गुप्ता, रजब खान, श्रीपाल अवाना, विकास यादव, फूल सिंह नंबरदार, नवीन भाटी, जोगेंद्र भड़ाना, विकल भाटी, अशोक भाटी, वीरपाल अवाना, प्रवीण शर्मा, मुकेश प्रधान, विरेंद्र बाल्मीकि, राजू टॉक, हरेंद्र बाबा, प्रमोद यादव, मुकेश यादव, विवेक मिश्रा, मनोज भाटी, भूपेंद्र भाटी, वीर सिंह यादव, सुनील चैधरी, किरणपाल भूड़ा, सुन्दर भूड़ा, बाबूलाल बंसल, विपिन अग्रवाल, सतपाल यादव सहित पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता साइकिल रैली में शामिल हुए।
उधर, जनसंदेश साइकिल यात्रा तीसरे  दिन दनकौर  से शुरू हुई। सपा युवजनसभा के जिलाध्यक्ष श्रीनिवास आर्य  एवं उनकी टीम के नेतृत्व में साइकिल यात्रा दनकौर से शुरू होकर कनारसी  होते हुए बिलासपुर  पहुंची इस यात्रा का समापन बिलासपुर नगर अध्यक्ष सरीफ सैफी के निवास पर हुआ। इसकी शुरुआत करते हुए सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरेंद्र भाटी ने कहा ने कहा कि प्रदेश जिस गति से विकास की ओर उन्मुख हो रहा हैं आने वाले समय में यहां पर युवाओं को बड़ी तादाद रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। प्रदेश सरकार ऊर्जा के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण कार्य कर रही है।सरकार ने बुजुर्गो के लिए नि:शुल्कसमाजवादी श्रवण यात्रा की शुरूआत की। इसके अलावा प्रदेश सरकार हर क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है।
सपा के जिलाध्यक्ष प्रताप चौहान ने कहा कि भाजपा जैसी संप्रदायिक ताकतें जहां समाज को बांटने का कार्य कर रही है वहीं पर समाजवादी पार्टी की सरकार सभी धर्म वर्ग के
लोगों के विकास एवं उत्थान के लिए कार्य कर रही है। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष फकीर चंद नागर ने कहा कि प्रदेश
सरकार नौजवानों, गरीबों, मजदूरों एवं किसानों की हितैषी सरकार हैं।इस मौके पर सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष श्रीनिवास आर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नि:शुल्क चिकित्सा, नि:शुल्क शिक्षा एवं किसानों के लिए सिंचाई का पानी नि:शुल्क, छात्रों को नि:शुल्क लैपटाप वितरण, युवाओं को
रोजगार देने के लिए कौशल विकास योजना सहित तमाम जनहित की योजनाएं सपा सरकार द्वारा चलाई जा रही है।इस मौके पर सपा के वरिष्ठ नेता बृजपाल राठी  सपा महिला सभा की जिलाध्यक्ष सुनीता यादव नरेंद्र नागर शोएब लुत्फी श्याम सिंह भाटी उधम पंडित नीटू रावल महेश ठाकुर कुक्की नागर शफीक कुरेशी अमित भाटी विनीत भाटी अमित रघुवंशी नवीन भाटी वीरेंद्र खारी विनोद यादव मनोज डाढा अरूण यादव लखन सिंह मास्टर अलीशेर जयसिंह आजाद अंसारी सुंदर भडाना खालिद सैफी सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे । 

Back