दिल्ली में 24 घण्टो में 990 कोरोना केस आये, 21 हजार के करीब आंकड़ा हुआ। देश भर मे 1,90,535 मरीज हुए।      देश की राजधानी दिल्ली में एक दिन में कोरोना मरीजो की बेतहाशा वृद्धि ,करीब 1300 मरीजो के साथ आंकड़ा 20 हजार के करीब हुआ। देश मे 182143 मरीज हुए।      दिल्ली पुलिस ने खोए दो दिनों में अपने दो जांबाज अधिकारी, कल ASI शेष मणि के बाद आज ASI विक्रम यादव की मौत।      केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार से 5000 करोड़ रुपये मांगे कहा कर्मचारियों को सैलरी देने का संकट है।      दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच में तैनात असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत।      महंत सुरेश शर्मा सहित सभी सन्त महात्माओं ने धार्मिक स्थलों को खोलने के फैसले का स्वागत किया।      दिल्ली में नही रुकी रफ्तार आज 1163 केस सामने आए,भारत मे पौने दो लाख के करीब मरीज हुए।      निकाह के लिये पूर्व निगम पार्षदा इशरत जहां को मिली अंतरिम जमानत।      नही थमी दिल्ली में रफ्तार, एक दिन में 1106 कोरोना केस आये,भारत मे 1,65,799 कोरोना मरीज हुए। संक्रमित देशों की सूची में भारत नौवें स्थान पर ।            दिल्ली में कोरोना के 1024 नए केस आने से हड़कंप, देश भर में कोरोना के 1,58,333 मरीज हुए।      पालिका केंद्र और शहीद भगत सिंह प्लेस को कर्मचारियों के कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद सील किया गया।      दिल्ली पुलिस कर्मी सिंघम, दबंग ना बने तनावपूर्ण डयूटी ना करे,कोरोना किसी का सगा नही बचाव रखे।      उत्तरी दिल्ली की डीसीपी भी कोरोना पॉजिटिव हुई। करीब 500 पुलिसकर्मी,7 एसएचओ और 2 आईपीएस अब तक कोरोना की चपेट में।      अस्पताल की मुफ्त जमीन लेने वाले क्यो नही कोरोना पीड़ितों का मुफ्त या कम फीस लेकर ईलाज करते-सुप्रीम कोर्ट      सीबीआई ने चावल कम्पनी के तीन निदेशकों पर स्टेट बैंक की शिकायत पर 100 करोड़ के नुकसान का केस दर्ज किया।      दिल्ली में कोरोना मरीजो ने भरी बड़ी उछाल एक दिन में 800 के करीब केस आये,दिल्ली में संख्या 15 हजार से ऊपर पहुची, भारत मे कोरोना मरीजो ने डेढ़ लाख का आंकड़ा पार किया,अबतक 4337 की मौत हुई।      ये क्या हो रहा है सीपी साब.. AC कमरों से बाहर निकालो अधिकारी,कैसे कोरोना और लोगो से माँ बहन की गाली खाकर लाईन हाजिर हो रही है पुलिस..      दिल्ली में 24 घण्टो में 412 मरीज आये ,कुल 14465 मरीज हुए। देश भर में मरीजो का आंकड़ा 145380 पहुचा वही रिकवरी रेट 41.61प्रतिशत हुआ।      दिल्ली में 24 घण्टो में 635 कोरोना मरीजों के साथ आंकड़ा पहुचा 14 हजार से ऊपर,भारत मे कोरोना मरीजों ने पकड़ी रफ्तार एक दिन में 7 हजार के साथ 1,38,845 मरीज हुए।     

( 06/05/2015)  (Pradeep Mahajan) दबंग को पांच साल की सजा

 
मुंबई। 13 साल पुराने हिट एंड रन केस में 4239 दिन के बाद सलमान खान दोषी करार दिए गए हैं। आज सेशंस कोर्ट के जज डीडब्ल्यू देशपांडे ने सलमान से पूछा- आप पर लगे सारे आरोप साबित होते हैं, आप पर दस साल की सजा बनती है, आपका क्या कहना है सलमान कुछ नहीं बोले। वकील की ओर देखते रहे। उनका चेहरा लाल हो गया। आंखें नम हो गईं। जज की बातें सुन कर सलमान की मां सलमा बेहोश हो गईं। सलमा को घर ले जाया गया। जाते वक्त उनका माथा चूमते हुए सलमान ने कहा- अम्मी, आप अपना खयाल रखें, मैं वापसी करूंगा। सलमान की बहन अलवीरा भी रोने लगीं।

कोर्ट ने माना है कि हादसे के वक्त सलमान खान शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे और उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था। 27 में से 26 गवाह सलमान के खिलाफ रहे हैं। एक गवाह ने भी बाद में बयान पलटा है। सलमान को अधिकतम दस साल (गैर इरादतन हत्या के मामले में) जेल की सजा हो सकती है।
जज देशपांडे की अदालत में पिछले साल अप्रैल में यह मामला आया था। सलमान मंगलवार शाम को ही शूटिंग छोड़ कर कश्मीर से मुंबई लौट आए थे। मंगलवार रात पूरे परिवार ने बांद्रा स्टैंड स्थित घर पर साथ खाना खाया। रात को शाहरुख सहित कई दिग्गज सलमान से मिलने भी पहुंचे।
कोर्टरूम के अंदर की 10 बातें
1. सलमान गैर इरादतन हत्या के दोषी करार
2. सभी मामलों में दोषी करार, दूसरों की जान के लिए थे खतरा
3. हादसे के वक्त सलमान चला रहे थे गाड़ी
4. नशे में गाड़ी चला रहे थे सलमान
5. लाइसेंस नहीं था सलमान के पास
6. दस साल की सजा बनती है आपका क्या कहना है
7. कोर्ट ने संजीव नंदा बीएमडब्ल्यू केस का भी जिक्र किया
8. कोर्ट ने एलिस्टर परेरा केस की मिसाल दी
9. ये संभव नहीं कि अशोक सिंह चला रहा था गाड़ी
10. वकील ने कहा, हम मुआवजा देने को तैयार हैं।
ये रहे अहम गवाह
हिम्मतराव पाटील, मुस्लिम नियामत शेख, मुन्नू खान, कलीम इकबाल पठान, मलय बाग, मोहम्मद अब्दुल्ला शेख, कल्पेश सर्जू वर्मा, अमीन कासम शेख, 10. सलीम माजिद पटेल, आलोक ञ्च चिकी शरद पांड, गुरुचरण मल्होत्रा, मार्क मार्शल डिसूजा



: पूर्व कर्मचारी, अमेरिकन एक्सप्रेस क्लीनर्स
14. दत्तारे भालाशंकर: ऐनालाइजर, फॉरेंसिक साइंस लैब, पुणे,
15. राजेंद्र केसकर, आरटीओ इंस्पेक्टरटूटी थीं। क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान उनकी दक्षता पर बार-बार सवाल उठने पर केसकर ने बताया कि उन्होंने एक दिन की ट्रेनिंग की है। पुलिस अकैडमी की ओर से जिस गाड़ी पर ट्रेनिंग दी गई थी वह टाटा इंडिका थी। ऐक्सिडेंट वीइकल लैंड क्रूजर की जांच करने से पहले मैंने किसी और लैंड क्रूजर की जांच नहीं की थी।

16. डॉ. शशिकांत पवार: मेडिकल अफसर, जेजे हॉस्पिटल, अल्कोहल टेस्ट के लिए इन्होंने सलमान के ब्लड सैंपल्स लिए थे
चीफ एग्जामिनेशन के दौरान उन्होंने गवाही दी कि 28 सितंबर 2002 को वह ड्यूटी पर थे। उन्होंने बताया, \'मैंने सलमान से शराब के बारे में पूछा तो उन्होंने मना कर दिया लेकिन उनकी सांस से शराब की बू आ रही थी। उनकी पुतलियां फैली हुईं थीं। उनकी चाल नॉर्मल थी और वह बोल भी सही से रहे थे।\'

क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान उन्होंने कहा कि पुतलियों के फैलना शराब पीने का कॉन्कलूसिव टेस्ट नहीं होता। यह भी नहीं कहा जा सकता कि सलमान से शराब की बू आ रही थी।

17. ड्राइवर अशोक सिंह, बचाव पक्ष की तरफ से पेश किए गए इकलौते गवाह

अशोक के बारे में कहा जाता है कि वे 1990 से सलमान के परिवार के लिए काम कर रहे हैं। 20 अप्रैल को वे पहली बार बॉम्बे सिटी सिविल ऐंड सेशन कोर्ट के सामने सलमान की तरफ से गवाही देने के लिए पेश हुए।

अदालत में अशोक सिंह ने कहा कि घटना के वक्त एसयूवी की ड्राइविंग सीट पर सलमान खान नहीं बल्कि वे खुद थे। उन्होंने कोर्ट से ये भी कहा कि टायर फट जाने की वजह से ये हादसा हुआ था।

ये पूछे जाने पर कि उन्होंने इसका खुलासा अभी तक क्यों नहीं किया, अशोक का जवाब था, \'कोर्ट जाने की बात उनके मन में नहीं आई लेकिन सलीम खान ने उन्हें कोर्ट जाकर सच बताने के लिए कहा।\'

अशोक ने अपने बयान में कहा, \'घटना के रात ही मैं बांद्रा पुलिस स्टेशन गया था। मैंने घटना की जानकारी दी लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी।\'
 

Back