भारतीय सूचना सेवा के 1990 बैच की अधिकारी शेफाली शरण ने पत्र सूचना कार्यालय के प्रधान महानिदेशक का पदभार संभाला      टाइगर ट्रायम्फ 2024 का समापन समारोह आयोजित किया गया      दिल्ली के अशोक होटल में 74वें वार्षिक सम्मेलन में दिल्ली ऑप्थल्मोलॉजिकल सोसाइटी ने दिल्ली के मशहूर नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर राजेंद्र खन्ना को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार।       न्यायमूर्ति रितु राज अवस्थी ने भारत के लोकपाल के न्यायिक सदस्य के रूप में शपथ ली साथ ही पंकज कुमारऔर अजय तिर्की ने लोकपाल सदस्य के रूप में शपथ ली      द्वारका जिला थाना बिंदापुर ने तीन शराब तस्करो पवन,विक्की और सुनील को अवैध शराब के 2867 पव्वे और 288 बीयर कैन के साथ धर दबोचा।       भारतीय तटरक्षक बल ने एक संयुक्त अभियान में पोरबंदर के पास अरब सागर से पाकिस्तानी नौका से 480 करोड़ रुपये की ड्रग पकड़ी।       हाई सिक्योरिटी के बीच गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा की शादी हुई, बरातियों में क्राइम ब्रांच,स्पेशल सेल,स्थानीय पुलिस के साथ स्वाट कमांडो मौजूद रहे।       सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेन्स जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को विधिविरुद्ध संगठन घोषित किया      भारत और अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच नई दिल्ली में होमलैंड सिक्युरिटी डायलॉग      दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में मेवात के एक कुख्यात गैंगस्टर शाकिर को मुठभेड़ में लंगड़ा करके गिरफ्तार किया है।आरोपी दिल्ली पुलिस के हवलदार की हत्या के मामले में वांछित था।       रोटी बैंक संस्था,कृष्णा फाउंडेशन श्री मेहंदीपुर सेवा मंडल ने प्रशासन के साथ मिलकर अयोध्या धाम में शबरी भंडारे की विधिवत शुरुआत की।       भारतीय सेना ने 46-मीटर के मॉड्यूलर पुल के साथ अपनी ब्रिजिंग क्षमता को मजबूत बनाया।       केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वामपंथी उग्रवाद पर नकेल कसने के लिए एक आक्रामक रणनीति अपनाई।       दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसीपी राहुल कुमार और इंस्पेक्टर मंदीप, इंस्पेक्टर जयबीर की टीम ने नरेला में हुई 81 लाख रुपये की लूट में शामिल बदमाश लक्ष्य उर्फ जंगली को पिस्टल और लूट की रकम के साथ दबोचा।      डीसीपी अमित गोयल क्राइम ब्रांच की टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व हाशिम बाबा गैंग के दो शूटरों को मुठभेड़ में लंगड़ा करके दबोचा।       प्रधानमंत्री ने गुजरात में महेसाणा के तारभ में 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं और आधारशिला रखी।      भारत के चीफ़ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट के परिसर में आयुष समग्र कल्याण केंद्र का उद्घाटन किया।       शाबाश दिल्ली पुलिस .... एसीपी के पी मलिक और पूर्वी दिल्ली एंटी नारकोटिक दस्ते के इंस्पेक्टर अरुण कुमार की टीम ने डेढ़ दर्जन केसो में शामिल ड्रग तस्कर आरोपी मिथुन को स्मैक के साथ दबोचा।       तेजस एमके1ए के लिए डिजिटल फ्लाइट कंट्रोल कंप्यूटर का सफल उड़ान परीक्षण।       प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थन-एम्‍स जम्मू का उद्घाटन किया,पिछले 10 वर्षों में जम्मू-कश्मीर में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 4 से बढ़कर 12 हुई; इसी अवधि में एमबीबीएस सीटें दोगुनी से भी अधिक 500 से बढ़कर 1300 हो गई।      

( 26/11/2015)  भाजपा MLA ओपी शर्मा पूरे सत्र के लिए दिल्ली विस से निलंबित ( INSMEDIA.IN )

 
 

दिल्ली भाजपा के विधायक ओपी शर्मा को सत्तारुढ़ आप विधायक अलका लांबा के खिलाफ अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल करने के कारण विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने वर्तमान शीतसत्र के बाकी समय के लिए आज निलंबित कर दिया। गोयल ने इस मामले को आगे की जांच के लिए सदन की आचार संहिता के पास भेज दिया। इससे पहले काला रिबन बांधे आप की छह महिला विधायक आसन के समक्ष आकर बैठ गयी और शर्मा को स्थायी तौर पर निलंबित करने और उन्हें जेल में भेजने की मांग की। सदन में हंगामा जारी रहने के कारण गोयल ने सदन को दो बार स्थगित किया। शर्मा को निलंबित करने का प्रस्ताव नजफगढ़ के विधायक कैलाश गहलोत ने पेश किया जबकि उनके मामले को आचार समिति के पास भेजने का प्रस्ताव पर्यटन मंत्री एवं करावल नगर के आप विधायक कपिल मिश्रा ने किया। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधायकों से कहा कि वे अपना विरोध वापस ले लें। बहरहाल, उनकी अपील का कोई असर नहीं हुआ। सदन की नौ सदस्यीय समिति सदस्यों के आचरण पर ध्यान देती है और किसी सदस्य के आचरण के बारे में यदि विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से शिकायत आती है तो वह उसकी जांच करती है। समिति से कहा गया है कि वह सदन का अगला सत्र शुरू होने से पहले अपनी रिपोर्ट सौंपे। इससे पहले गोयल ने शर्मा को इसी मामले में आज तक के लिए निलंबित किया था।

सत्तारुढ़ आप विधायक अलका लांबा के खिलाफ अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल करने के कारण दिल्ली भाजपा के MLA ओपी शर्मा को विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने वर्तमान शीतसत्र के बाकी समय के लिए आज निलंबित कर दिया। गोयल ने इस मामले को आगे की जांच के लिए सदन की आचार संहिता के पास भेज दिया। इससे पहले काला रिबन बांधे आप की छह महिला विधायक आसन के समक्ष आकर बैठ गयी और शर्मा को स्थायी तौर पर निलंबित करने और उन्हें जेल में भेजने की मांग की।

सदन में हंगामा जारी रहने के कारण गोयल ने सदन को दो बार स्थगित किया। शर्मा को निलंबित करने का प्रस्ताव नजफगढ़ के विधायक कैलाश गहलोत ने पेश किया जबकि उनके मामले को आचार समिति के पास भेजने का प्रस्ताव पर्यटन मंत्री एवं करावल नगर के आप विधायक कपिल मिश्रा ने किया। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधायकों से कहा कि वे अपना विरोध वापस ले लें। बहरहाल, उनकी अपील का कोई असर नहीं हुआ।

सदन की नौ सदस्यीय समिति सदस्यों के आचरण पर ध्यान देती है और किसी सदस्य के आचरण के बारे में यदि विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से शिकायत आती है तो वह उसकी जांच करती है। समिति से कहा गया है कि वह सदन का अगला सत्र शुरू होने से पहले अपनी रिपोर्ट सौंपे। इससे पहले गोयल ने शर्मा को इसी मामले में आज तक के लिए निलंबित किया था।दूसरी और बीजेपी नेता सतीश उपाध्याय ने कहा की लालू -केजरी गठबंधन कि खबर को भटकाने के लिए बीजेपी MLA को सस्पैंड किया है

Back